Kanpur: दशहरा में बारिश बनी विलेन, भीग गया रावण का पुतला, रामलीला मैदानों पर कीचड़

News

ABC News: (रिपोर्ट: सुनील तिवारी) कानपुर में संभवत: पहली बार ऐसा होगा, जब दशहरा पर रावण का पुतला जल नहीं पाएगा. दरअसल, देर रात से शुरू हुई बारिश ने अपना ऐसा असर दिखाया है कि परेड मैदान में खड़ा रावण का पुतला पूरी तरह से भीग गया है. जिस प्रकार के हालात है, उसमें रावण का पुतला जलना असंभव सा प्रतीत होता है. इसके अलावा रामलीला मैदान में भी पानी भर गया है.

 

देर रात से हो रही बारिश की वजह से जहां दशहरा के पर्व का मजा किरकिरा हो गया, वहीं दुर्गापूजा के अनुष्ठान में भी असर पड़ा. कई जगहों पर पांडाल भीग गए. इसके बावजूद श्रद्धालुओं के उत्साह में किसी प्रकार का फर्क नहीं पड़ा.

इन सबके बीच बारिश ने शहर के रामलीला मैदानों का हाल बुरा कर दिया है. शहर की सबसे पुरानी रामलीला में भी ऐसा हाल देखा जा रहा है. बारिश की वजह से परेड रामलीला मैदान कीचड़ में तब्दील हो चुका है. यह हाल देखकर श्री रामलीला सोसाइटी, परेड के पदाधिकारी भी चिंतित नजर आए. परेड रामलीला मैदान पर खड़ा किया गया रावण का पुतला भी बारिश में पूरी तरह से भीगा नजर आया.

बारिश की वजह से रावण के पुतले पर की गई कारीगारी भी धुलती नजर आयी. पुतले पर लगाई गई लाइटें भी पूरी तरह से भीग गईं. इसकी वजह से रावण का पुतला तैयार करने वाले कारीगार भी निराश दिखाई दिए. परेड मैदान के आसपास रहने वालों ने तो बारिश में भीग रहे रावण के पुतले के वीडियो भी खूब बनाए और इन्हें सोशल मीडिया पर वायरल किया. कुछ ऐसा ही हाल, शहर के अन्य रामलीला मैदानों में नजर आया. इन स्थानों पर भी कई जगह रावण के पुतले भीग गए और मैदान कहीं पर तालाब तो कहीं पर कीचड़ के रूप में तब्दील नजर आया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media