Kanpur: इरफान-रिजवान मामले में पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, इनके खिलाफ बढ़ी धाराएं

News

ABC News: सपा विधायक इरफान सोलंकी और बांग्लादेशी नागरिक डॉक्टर रिजवान मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की. वहीं रिजवान की पत्नी हिना, बच्चों और पिता पर विदेशी अधिनियम के तहत धारा बढ़ाई गई है. जाजमऊ की डिफेंस कालोनी निवासी नजीर फातिमा ने सात नवंबर को विधायक इरफान सोलंकी पर घर फूंकने के मामले में उन पर व उनके भाई रिजवान सोलंकी पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था.

इसके बाद से उन पर पुलिस का कड़ा शिकंजा कसता जा रहा है. वहीं बांग्लादेशी नागरिक के पास से विधायक का लेटर पैड बरामद हुआ था. उसी आधार पर डॉ. रिजवान ने पासपोर्ट, आधार कार्ड, पेनकार्ड, डीएल, निवास प्रमाण पत्र समेत अन्य दस्तावेज बनाए थे. पुलिस ने विधायक के हस्ताक्षर के मिलान के लिए कई नमूने फोरेंसिक लैब भेजे थे. ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर का कहना है कि विधायक के यहां से उन्हें दो तरह के प्रपत्र मिले हैं. ये लगातार जारी किए जा रहे थे. इन दोनों तरह के प्रपत्रों की प्रतियां हासिल की गई हैं. बहुत से लोग इन्हें प्राप्त भी कर चुके हैं. इन सभी का विवरण पुलिस के पास है. इन सभी का चार्जशीट में उल्लेख किया गया है. उन्होंने बताया कि हिना के उपर एडीशनल पासपोर्ट एक्ट का भी लगाया गया है. हिना के बच्चों पर भी चार्जशीट फाइल की गई है. बच्चों के खिलाफ जेजे एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media