Kanpur पुलिस कमिश्नरेट के 2 साल पूरे, कमिश्नर बोले- अपराध मुक्त समाज को मिला बल

News

ABC News: कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के 2 साल पूरे होने पर रविवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सुबह 8 बजे सिविल लाइन स्थित पुलिस लाइन ग्राउंड में पुलिसकर्मियों की परेड का आयोजन हुआ. जिसमें सभी पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मी व उनके परिवार के लोग पहुंचे. सांसद सत्यदेव पचौरी और अन्य जनप्रतिनिधि भी पुलिस कमिश्नरेट के इस कार्यक्रम में पहुंचे. पुलिस लाइन ग्राउंड में इस कार्यक्रम की शुरुआत पुलिस कमिश्नर का परेड द्वारा स्वागत किए जाने से शुरू हुआ.

इसके बाद पुलिस पुलिस कमिश्नर का संबोधन हुआ. जिसमें बीते 2 साल कमिश्नरेट पुलिस की कार्यशैली के बारे में बताया गया. पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने कहा कि 2 साल के कमिश्नरेट पुलिस कानपुर के कार्य प्रणाली की बात की जाए तो इसमें अपराध मुक्त समाज को बल मिला है. अपराधियों पर कार्रवाई की गई है. पुलिसिंग सिस्टम चेंज हुआ है और उनकी कार्यशैली भी बदल गई है. कहा कि आज इसी उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन कर पुलिस के परिवार वालों को भी यहां आमंत्रित किया गया है. जिसमें महिला पुलिसकर्मी और पुरुष पुलिसकर्मियों द्वारा पुलिस परेड का भी आयोजन किया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस कमिश्नरेट बनने के बाद पिछले 2 सालों में नए पुलिस के भवनों के इंफ्रास्ट्रक्चर में भी सुधार आया है. लगातार नए भवन बनाए जा रहे हैं.

पुलिस कमिश्नरेट की इस कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया था. जिसमें कई विधायकगण भी शामिल हुए. कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी भी इस कार्यक्रम में उपस्थित हुए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री द्वारा अपराध पर नियंत्रण किए जाने को लेकर इस कदम को उठाया गया था. आज कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के 2 साल पूरे हो गए हैं. समाज में अपराध का ग्राफ तेजी से गिरा है. कमिश्नरेट का यह प्रयोग उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में सफल रहा है. उत्तर प्रदेश में कमिश्नरेट प्रणाली के लिए मुख्यमंत्री से मैंने ही चर्चा कर लागू कराया था. पहले 4 शहरों में कमिश्नरेट लागू किया गया था, जिससे पुलिसिंग सिस्टम द्वारा अपराध रोकने में सफलता मिली.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media