Kanpur: निकाय चुनाव को लेकर अलर्ट हुई पुलिस, सड़कों पर उतरा फोर्स, किया रूट मार्च

News

ABC News: निकाय चुनाव को लेकर पुलिस काफी सतर्क दिख रही है. विभिन्न पार्टियों ने अपनी पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. रविवार को भाजपा ने भी पार्षद प्रत्याशियों की सूची को जारी कर दिया. इसके बाद पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई. रविवार शाम को पुलिस, पीएसी और आरएफ ने अलग-अलग इलाकों में रूट मार्च किया. इस दौरान थानेदार से लेकर डीसीपी तक सड़क पर नजर आए.

कानपुर नगर निगम के दायरे में आने वाले 110 वार्ड हैं. निकाय चुनाव की घोषणा होने के बाद भाजपा, सपा और कांग्रेस पार्टियां प्रत्याशियों की सूची जारी कर रही हैं. पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया कि सभी थानेदारों से लेकर डीसीपी को अलर्ट किया गया है. इसके साथ ही सभी एसीपी और डीसीपी को इलाके में रूट मार्च करने का आदेश दिया है. इससे कि लोगों में सुरक्षा का माहौल बना रहे, इसके साथ ही किसी भी तरह का लॉ एंड ऑर्डर को लेकर कोई समस्या नहीं आए. शाम को डीसीपी साउथ, सेंट्रल, वेस्ट और ईस्ट जोन के डीसीपी, एसीपी और थानेदारों के साथ अलग-अलग इलाकों में रूट मार्च किया.

इसके साथ ही पुलिस कमिश्नर ने सख्त हिदायत दी है कि अगर कोई माहौल बिगाड़ने का प्रयास करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. पुलिस कमिश्नर ने बताया कि चुनाव की घोषणा होने के बाद से सोशल मीडिया पर भी वार शुरू हो गया है. इसके चलते साइबर सेल और थानेदारों से सोशल मीडिया पर भी निगरानी करने का आदेश दिया गया है. अगर कोई सोशल मीडिया पर भी गलत सूचना या अफवाह फैलाएगा तो उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media