Kanpur: अब इरफान सोलंकी की निजी संपत्ति जब्त करने की तैयारी, छह खाते फ्रीज

News

ABC News: पुलिस ने अब तक इरफान और शौकत अली की 24 करोड़ की संपत्ति जब्त की है. जाजमऊ के हिलाल कंपाउंड में बने फ्लैटों में शौकत और इरफान की पत्नी पार्टनर हैं. इसमें इरफान का पैसा लगा था. पुलिस अब 40 करोड़ की ऐसी संपत्ति जब्त करने की तैयारी में है जो इरफान की निजी संपत्ति है.

पुलिस को जांच में इरफान और उनकी पत्नी नसीम के नाम से कई संपत्तियां मिली हैं. इसमें चकेरी स्थित स्वर्ण जयंती विहार योजना में केडीए के तीन प्लॉट प्रत्येक 162 वर्गमीटर के मिले हैं. इसमें से दो प्लॉट विधायक की पत्नी के और एक विधायक के नाम पर हैं. वहीं, चकेरी के आशियाना में भी विधायक के नाम से केडीए का एक फ्लैट (थ्री बीएचके) पाया गया है. पुलिस तीन प्लॉटों और फ्लैट सहित कई और संपत्तियों को जब्त करने की तैयारी कर रही है. ये संपत्तियां उन 150 करोड़ में शामिल हैं जो विधायक और उनके गुर्गों की चिह्नित की गई हैं. विधायक की तीनों गाड़ियों (आई 10, टाटा सफारी, क्रेटा) को कब्जे में लेने की तैयारी भी है. सूत्रों के अनुसार मंगलवार को जब्तीकरण की कार्रवाई फिर शुरू होगी. इस कार्रवाई पर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड की मुहर भी लग चुकी है.

विधायक के छह और शौकत के चार खाते फ्रीज
सपा विधायक इरफान सोलंकी के नाम से बैंक ऑफ बड़ौदा, एसबीआई जाजमऊ और एसबीआई लखनऊ की एक ब्रांच में छह खाते मिले हैं. इन सभी खातों में कुल 26 लाख रुपये जमा है. पुलिस ने इन खातों को फ्रीज करा दिया है. वहीं शौकत अली की एसबीआई की एमरॉल्ड शाखा में चार खाते मिले हैं. इन खातों में कुल 19 लाख रुपये जमा हैं. ये खाते एसए बिल्डर्स, शौकत अली, वाशहस बिल्डर्स और शासहस बिल्डर्स के नाम से हैं. एसीपी कोतवाली रंजीत कुमार ने खातों को फ्रिज करने के लिए बैंक प्रबंधक को पत्र भेजा था. ऐसे में पुलिस सपा विधायक और शौकत अली के कुल 10 खातों में 45 लाख रुपये फ्रीज कर चुकी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media