Kanpur: 15 मार्च तक तैयार हो जाएगी न्यू टर्मिनल बिल्डिंग, फिर भरें नए एयरपोर्ट से उड़ान, देखें तस्वीरें

News

ABC News: कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट की “न्यू एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग” का निर्माण अंतिम चरणों में है. सोमवार को मंडलायुक्त डा. राजशेखर ने अधिकारियों के साथ एयरपोर्ट के निर्माण कार्य की समीक्षा की. मंडलायुक्त ने बताया कि प्रयागराज हाईवे से लिंक रोड का निर्माण 90 परसेंट पूरा हो चुका है. वहीं फायर विभाग और पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड से NOC के लिए जल्द आवेदन किया जाएगा.

15 मार्च 2023 के बाद इसे कभी भी शुभारंभ किया जा सकेगा. एयरपोर्ट निर्माण के बाद हैंडओवर की प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा. बीसीएएस (नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो) के निर्देशों के मुताबिक एयरपोर्ट में जरूरी बदलाव किए जा रहे हैं. इसे अगले 2 सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा. डायरेक्टर एयरपोर्ट ने कमिश्नर को बताया कि बीसीएएस के दो निरीक्षण पूरे हो चुके हैं. अंतिम मंजूरी के लिए अगली और अंतिम निरीक्षण मार्च के पहले सप्ताह में होने की संभावना है.

कमिश्नर ने बताया कि जिस तरह के कार्य किए जा रहे हैं, उससे ये साफ है कि 15 मार्च तक हर हाल में सभी कार्य पूरे कर लिए जाएंगे. इसके बाद एयरपोर्ट के उद्घाटन किया जाएगा. मुख्यमंत्री से उद्घाटन कराने की तैयारियां की जा रही हैं. मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने जांच करने और अगले एक सप्ताह में अंतिम फायर एनओसी जारी करने का आश्वासन दिया है. वहीं यूपी प्रदूषण बोर्ड के आरएम ने कमिश्नर को बताया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) को एनओसी के लिए आवेदन करना है.

एक बार जब वे एनओसी के लिए आवेदन करते हैं, तो मुख्यालय से एनओसी 2 सप्ताह में जारी कर दी जाएगी. एयरपोर्ट के एंट्री प्वाइंट को हरा-भरा और आकर्षक बनाने के लिए कमिश्नर ने पीडब्ल्यूडी को सड़क के मेडियन के लैंड स्केप के लिए परियोजना तैयार करने को कहा है.

दोनों तरफ फुटपाथ बनाने, सड़क के दोनों ओर ग्रिनरी करने और अतिक्रमण को रोकने के लिए सड़क के दोनों ओर कंटीले तारों की बाड़ लगाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने को कहा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media