Kanpur: आग से राख हुआ आर्यनगर में नमकीन भंडार, बिरहाना रोड में धधका​ टिफिन सेंटर

News

ABC News: कानपुर में मंगलवार को दो जगह आग लग गई. बिरहाना रोड की एक बिल्डिंग की सातवीं मंजिल पर टिफिन सर्विस चलाने वाले कैटरर्स की रसोई में आग लग गई. इसके साथ ही आर्य नगर के नमकीन भंडार शॉप पर आग लग गई. कड़ी मशक्कत से फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग पर काबू पाया. आग लगने से दोनों जगह लाखों का नुकसान हो गया, लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई.

बिरहाना रोड के चंद्रलोक कॉम्पलेक्स की सातवीं मंजिल पर मंगलवार को आग लग गई. बिल्डिंग में आग की खबर फैलने के साथ ही धुआं व आग की लपटें देखकर हड़कंप मच गया. सूचना पर फायर बिग्रेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और दो घंटे की कड़ी मशक्कत से काबू पाया. एफएसओ कैलाश चंद्र ने बताया कि बिल्डिंग की सातवीं मंजिल छत पर रफीक टिफिन सर्विस का किचेन बना हुआ है. रसोई में आग लगने से पूरा कमरा धधक उठा. शॉर्ट सर्किट या फिर गैस की आग से कमरे में आग लगने की आशंका जताई जा रही है.

शास्त्री नगर के रहने वाले रत्न कुमार की मशहूर गणेश स्वीट्स एवं नमकीन भंडार के नाम से आर्य नगर में शॉप है. इस दुकान में 7 कर्मचारी काम करते हैं. दुकान के सामने रहने वाले रमेश ने बताया कि रोज की तरह रत्न कुमार सोमवार रात को भी दुकान बंद करके गए थे. रात 2 बजे के करीब नमकीन भंडार में धुंआ निकलने के साथ ही आग की लपटें निकलने लगी. जब तक मोहल्ले के लोगों ने दुकान के मालिक और फायर ब्रिगेड को सूचना दी. तब तक आग ने पूरी दुकान को अपनी चपेट में ले लिया. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक दुकान का एक-एक सामान जलकर राख हो गया था. मालिक ने बताया कि आग से उसे 10 लाख से ज्यादा का नुकसान हुआ है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media