Kanpur: नगर निगम ने भेजा विधायक इरफान के चाचा को कुर्की का नोटिस, पूर्व MLA भी शामिल

News

ABC News: नगर निगम ने कानपुर के सीसामऊ से सपा विधायक इरफान सोलंकी के चाचा इकबाल सोलंकी, पूर्व सपा सांसद लाल सिंह तोमर की पत्नी पूर्व विधायक अरुणा तोमर और बेटे अरुण तोमर को नोटिस भेजा है. ये हाउस टैक्स के बड़े बकाएदार हैं. नगर निगम के जोन दो और तीन से इनके साथ ही 387 बकाएदारों को संपत्ति की कुर्की और नीलामी का नोटिस दिया गया है.

खास बात यह है कि किदवई नगर पोस्ट ऑफिस भी बकाएदारों में शामिल है. उस पर 1 करोड़ से ज्यादा हाउस टैक्स बकाया है. इसे भी नोटिस भेजा गया है. इसके अलावा 10 गेस्ट हाउस, 12 फैक्ट्रियां और इनके मालिकों को नोटिस भेजा गया है. इसका विज्ञापन भी नगर निगम ने प्रकाशित कराया है. मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अनिरुद्ध कुमार द्वारा तालाबंदी के साथ ही बैंक खातों को भी सीज करने की चेतावनी दी गई है. अब अगर बकाएदारों को रकम फौरन चुकानी है तो बकाया तिथि से 1% मासिक ब्याज भी देना होगा. अरुणा तोमर और उनके बेटे को नोटिस शिवकटरा स्थित जगदंबा गेस्ट हाउस पर बकाया हाउस टैक्स के एवज में दिया गया है. इकबाल सोलंकी को भवन संख्या 102/88 ए (जाजमऊ) के लिए नोटिस भेजा गया है. सभी की संपत्तियों की कुर्की की अलग-अलग तिथियां तय की गई हैं, जो इसी माह से लेकर मार्च तक हैं. मामले में नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन ने बताया कि अभी तक जोन दो और तीन के 1 लाख से बड़े संपत्ति कर बकाएदारों को कुर्की और नीलामी का नोटिस दिया गया है. अगर तय की गई तिथियों से पहले बकाया नहीं चुकाते हैं तो कार्रवाई की जाएगी. अभी चार और जोन के बकाएदारों के नाम प्रकाशित कराए जाएंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media