Kanpur: नगर निगम ने की जेड स्क्वॉयर मॉल की नापजोख, बेसमेंट में मिली ऐसी गड़बड़ी

News

ABC News: टैक्स वसूली को लेकर नगर निगम और बड़ा चौराहा स्थित जेड स्क्वॉयर मॉल के बीच चल रहे द्वंद के बीच अब इसकी पैमाइश शुरू हो गई है. मंगलवार को अपर नगर आयुक्त की मौजूदगी में नगर निगम की टीम ने जेड स्क्वॉयर मॉल में अलग अलग फ्लोर पर पैमाइश शुरू की. इस पैमाइश के दौरान बेसमेंट प्रथम में स्वीकृत नक्शे के विपरीत बदला हुआ सेटबैक मिला जबकि अन्य कई परिवर्तन भी मिले. पूरे मॉल की पैमाइश के बाद अब जल्द ही मूल्यांकन करते हुए जोनल अभियंता को रिपोर्ट दी जाएगी.

नगर निगम और बड़ा चौराहा स्थित जेड स्क्वॉयर मॉल के बीच टैक्स को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है. इसको लेकर निवर्तमान महापौर प्रमिला पांडेय कई बार मुखर होकर एक्शन ले चुकी हैं. इन सबके बीच, नगर आयुक्त के निर्देश पर मंगलवार को नगर निगम की टीम मॉल पहुंची. यहां पर मॉल प्रबंधन की तरफ से जो नक्शा उपलब्ध कराया गया, उसके अनुसार नगर निगम की टीम ने तलवार, मापन और सत्यापन का कार्य किया. नगर निगम अफसरों ने बताया कि पैमाइश के दौरान अलग अलग फ्लोर के लिए अलग अलग टीम गठित की गई.

इस दौरान बेसमेंट प्रथम में स्वीकृत नक्शे के विपरीत सेटबैक अलग पाया गया. इस फ्लोर पर बिग बाजार और पार्किंग दोनों ही संचालित हैं. अंदर की ओर भी स्वीकृत नक्शे के विपरीत कई आंशिक परिवर्तन मिले. बेसमेंट टू और थ्री में पार्किंग संचालित मिली. नगर निगम अफसरों ने बताया कि सभी टीमों ने अपने अपने फ्लोर की पैमाइश पूरी कर ली है. जल्द ही मूल्यांकन करते हुए इसकी रिपोर्ट जोनल अभियंता को दी जाएगी. वह सभी टीमों की रिपोर्ट के आधार पर अपनी रिपोर्ट तैयार करेंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media