Kanpur: सफाई में लापरवाही पर नगर आयुक्त का सबसे बड़ा एक्शन, इन पर गिरी गाज

News

ABC News: लगातार सख्ती के बाद भी कानपुर में सफाई व्यवस्था में सुधार होते नहीं दिख रहा है. पिछले दिनों नगर आयुक्त ने इसको लेकर नाराजगी भी जाहिर की थी. इसके बावजूद व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो नगर आयुक्त शिवशरणअप्पा जीएन ने बड़ा एक्शन लिया है.

दरअसल, सोमवार को नगर आयुक्त जब शहर में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने निकले तो जगह-जगह पर उन्हें गंदगी फैली हुई दिखाई दी. इसमें बेनाझावर, खलासी लाइन, सूटरगंज, एफएम कॉलोनी, कंपनीबाग चौराहा, अशोकनगर, मोतीझील समेत अन्य स्थानों में सड़क तक कूड़ा बिखरा हुआ था. मुख्य मार्ग पर जिस तरह से कूड़ा पड़ा हुआ था, उसको लेकर नगर आयुक्त ने अफसरों के खिलाफ भी नाराजगी जाहिर की. इसको लेकर नगर आयुक्त ने दो सफाई निरीक्षक, सात सफाई नायक और 40 सफाई कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनका एक दिन का वेतन रोक दिया. यही नहीं,सफाई व्यवस्था की मॉनीटरिंग सही से न करने पर नगर आयुक्त ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. चंद्रशेखर और जोन चार के जोनल स्वच्छता अधिकारी श्रीराम चौरसिया को भी नोटिस जारी किया है.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media