कानपुर से मुंबई-बेंगलुरु की फ्लाइट निरस्त:26 बसे कैंसिल, 1876 ने लौटाए ट्रेन के टिकट

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) लगातार तीसरे दिन भी कोहरे का दिखाई दिया. घने कोहरे के चलते बुधवार को इंडिगो की मुंबई और बंगलुरू फ्लाइट चकेरी एयरपोर्ट न तो आई और न ही गईं. स्पाइस जेट की दिल्ली फ्लाइट समय से कुछ लेट आई. मगर स्पाइस जेट की मुंबई फ्लाइट निरस्त रही. एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर संजय कुमार ने बताया कि सुबह के समय चकेरी एयरपोर्ट में विजिबिलिटी कम थी. इसकी वजह से ही विमान कंपनियों ने हवाई सेवाएं निरस्त की. मौसम साफ होने के बाद ही फ्लाइट रेगुलर उड़ान भर सकेंगी.

यात्रियों के कम होने पर 26 बस निरस्त

रोडवेज बस अड्डा झकरकटी और चुन्नीगंज में सुबह आठ बजे तक बस संचालन बंद रहा. दिन में 12 बजे तक सामान्य दिनों की तुलना में दोनों ही जगह यात्री लोड कम पहुंचा. इस वजह से दोनों ही जगह 26 सेवाओं को निरस्त करना पड़ा. इसकी वजह यह है कि 60% लोड होने पर ही बसें चलाने के निर्देश पहले ही जारी किए जा चुके हैं. इस कारण झकरकटी बस अड्डे से दिल्ली की पांच, आगरा की दो, मैनपुरी की एक, लखनऊ की सात सहित 26 बसें निरस्त की गईं.

1876 यात्रियों ने लौटाए टिकट

पिछले दो दिनों से कोहरे के चल रहे कहर का असर बुधवार को भले ही कम रहा हो. इसके बावजूद बीते मंगलवार को हावड़ा रूट पर फैजुल्लापुर के पास मालगाड़ी के डिरेल और मुंबई रूट पर उरई के पास ओएचई टूटने की वजह से वंदेभारत, श्रमशक्ति एक्सप्रेस सहित 41 ट्रेनें एक से 9 घंटे तक विलंब से आकर गईं. इसकी वजह से 1876 यात्रियों ने टिकट लौटाए जबकि कनेक्टिंग आरक्षण की वजह से 879 को दूसरी ट्रेनों में सफर की छूट दी गई.

9 घंटे तक लेट आई ट्रेनें

बुधवार को श्रमशक्ति एक्सप्रेस नौ घंटे, वंदेभारत एक्सप्रेस पौने एक बजे, स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस सवा एक बजे, जोधपुर हावड़ा दो घंटे, कालका मेल ढाई घंटे, सीमांचल एक्सप्रेस, तीन घंटे, प्रयागराज चार घंटे, गोरखधाम एक्सप्रेस पांच घंटे, महानंदा एक्सप्रेस दो घंटे, एनई सात घंटे सहित 41 ट्रेनें लेट रही. इस कारण टिकट काउंटरों पर भीड़ रही तो इंक्वायरी खिड़की पर भी लोग सुबह से रात तक जुटे रहे.

रात में दुर्घटनास्थल पर पहुंचे जीएम

बीते मंगलवार को फतेहपुर के पास मालगाड़ी के डिरेल होने पर एनसीआर जीएम सतीश कुमार मंडलीय रेल प्रबंधक के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए. आधी रात तक घटनास्थल पर रहे. इस वजह से बुधवार को कानपुर सेंट्रल पर प्रस्तावित दौरा निरस्त कर दिया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media