Kanpur: विधायक इरफान सोलंकी की छह से अधिक संपत्तियां चिह्नित, अगले हफ्ते होगी कुर्की की कार्रवाई

News

ABC News: कानपुर पुलिस सपा विधायक इरफान सोलंकी की संपत्तियों को अगले हफ्ते कुर्क करेगी. इसके लिए पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है. पुलिस ने हाल ही में इरफान के साथी हिस्ट्रीशीटर शौकत अली के चार बैंक खातों समेत जाजमऊ और ग्वालटोली में स्थित 28 करोड़ की संपत्ति कुर्क की थी.
ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि इरफान की छह से अधिक संपत्तियां चिह्नित की गई हैं. अगले हफ्ते जब्तीकरण की प्रक्रिया शुरू होगी.

उन्होंने बताया कि विधायक इरफान के भाई रिजवान की भी करोड़ों की बेनामी संपत्ति है. उसके पास भी कानपुर से लेकर उन्नाव तक संपत्तियां हैं. नजीर फातिमा के घर आगजनी के मामले में कोर्ट ने डीसीपी पूर्वी को इरफान सोलंकी उनके भाई रिजवान और मोहम्मद शरीफ की सीडीआर सुरक्षित रखने के निर्देश दिए हैं. सपा विधायक के अधिवक्ता ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर सीडीआर मंगवाने की अर्जी दी थी. खुफिया एजेंसियां पूरी तरह से सक्रिय हो गई हैं. इरफान व उनके सहयोगियों की अब तक करीब 150 करोड़ की बेनामी संपत्तियों को आंका जा चुका है. अफसरों से इस कार्रवाई को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं. पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस कार्रवाई को लेकर अलग-अलग टीमें बना दी गईं हैं. पुलिस सूत्रों ने बताया कि इरफान व उनके सहयोगियों की बेनामी संपत्ति ग्वालटोली, चमनगंज, कोतवाली, जाजमऊ और चकेरी थाना क्षेत्रों में हैं. ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश ने बताया कि विधायक इरफान के भाई रिजवान की भी करोड़ों की बेनामी संपत्ति है. उसके पास भी कानपुर से लेकर उन्नाव तक संपत्तियां हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media