Kanpur: कल होगी मॉकड्रिल, कोरोना के खिलाफ परखी जाएंगी तैयारी, फिर शुरू होगा इण्टीग्रेटेड कोविड कमाण्ड सेन्टर

News

ABC News: (रिपोर्ट: सुनील तिवारी) कानपुर में कोरोना से निपटने की तैयारियों के बीच मंगलवार को मॉकड्रिल होगी. इसके साथ ही इण्टीग्रेटेड कोविड कमाण्ड सेन्टर को फिर से सक्रिय किया जाएगा. इसको लेकर डीएम विशाख जी ने अफसरों को निर्देश दिए हैं.

बैठक करते हुए डीएम विशाख जी ने सीएमओ और अपर नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि आईसीसीसी को फिर से सक्रिय करने के साथ नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड 19 की सर्विलांस टीमों को फिर से सक्रिय करने को कहा. इसके अलावा सभी लैब को पूरी क्षमता के साथ सक्रिय करने के निर्देश दिए. इसी तरह, सभी सरकारी और निजी लैब को निर्देश देते हुए कहा कि सभी कोविड धनात्मक सैम्पल्स को होल जीनोम सिक्वेन्सिंग के लिए केजीएमयू के माइक्रोबायोलाजी विभाग में भेजने को कहा. इसके अलावा, चिकित्साधिकारियों, पैरामेडिकल कार्मिको को कोविड-19 प्रबन्धन से ट्रेंड करने को कहा. अस्पतालों में आवश्यक उपकरण (विशेषतः वेन्टीलेटर, कन्संट्रेटर एवं ऑक्सीजन प्लांट) लाॅजिस्टिक, दवाईया एवं मानव संसाधन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए. निदेशक, एयरपोर्ट, क्षेत्रीय प्रबन्धक, रोडवेज एवं स्टेशन अधीक्षक, रेलवे, को निर्देश दिए गए कि हवाई अड्डे/बस स्टेशनों/रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के लिए भारत सरकार द्वारा समय-समय पर निर्गत गाईडलाइन के अनुसार कोविड-19 स्क्रीनिंग/जांच सुनिश्चित की जाए. सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ मास्क का प्रयोग करने को कहा गया. मंगलवार को होने वाली मॉकड्रिल के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट और अपर मुख्य चिकित्साधिकारियों की टीम गठित की गई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media