अरुण की हैट्रिक, अंतिम वरीयता की गणना के बाद चंदेल फिर जीते, सुबह तक चली मतगणना

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर स्नातक व शिक्षक एमएलसी की 22 घंटे तक चली मतगणना में सुबह परिणाम आए. शिक्षक एमएलसी के लिए अंतिम वरीयता की मतगणना पूरी होने के बाद राजबहादुर सिंह चंदेल को विजयी घोषित किया गया. वही स्नातक निर्वाचन के लिए भाजपा के अरुण पाठक ने भारी मतों से विजय हासिल की.

शिक्षक एमएलसी के लिए सुबह तक अंतिम वरीयता के मतों की गणना हुई. प्रथम वरीयता की गिनती में किसी को भी कोटे का मत ना मिलने से द्वितीय वरीयता के मतों की गिनती देर रात एक बजे शुरू की गई थी. परिणाम ना निकलने पर क्रमानुसार आगे की वरीयता के मत गिने गए. नीचे के क्रम से प्रत्याशियों के मतों को अधिक वरीयता के प्राप्त मतों में जोड़ते हुए गिनती हुई तो एक-एक कर सभी प्रत्याशी बाहर होते गए.

कानपुर में शिक्षक सीट पर 6वीं बार राज बहादुर सिंह चंदेल ने जीत हासिल की.

अंतिम चरण में भाजपा के वेणुगोपाल उसके बाद निर्दलीय प्रत्याशी हेमराज के मतों को भी निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर सिंह चंदेल के मतों में जोड़ दिया गया. अधिकारियों के मुताबिक राजबहादुर सिंह चंदेल को 5229 मत प्राप्त हुए हैं. जिसके बाद उन्हें विजयी घोषित कर दिया गया. अधिकारियों के मुताबिक टेबुलेशन तैयार हो रहा है मतों की संख्या कुछ कम ज्यादा हो सकती है.

वहीं, स्नातक एमएलसी के लिए सुबह करीब छह बजे की गिनती समाप्त हो गई. भाजपा के अरुण पाठक को 53285 मत मिले. डा. कमलेश यादव को आठ हजार वोट मिले थे. कोटे के 50 प्रतिशत से अधिक मत मिलने के कारण उन्हें विजयी घोषित कर दिया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media