Kanpur: दहाई के नीचे आया न्यूनतम पारा, सुरसुरी छुड़ाने लगा जाड़ा

News

ABC News: शहर में सर्दी का सितम शुरू हो गया है. नवंबर के पहले रविवार को न्यूनतम तापमान दहायी के अंक से नीचे आ गया. आज दिन में यह 9.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से 2.6 डिग्री सेल्सियस कम था. अधिकतम तापमान भी सामान्य से 3.0 डिग्री कम 25.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिनों तक आसमान साफ रहेगा. ऐसे में रात का पारा और नीचे जा सकता है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से ठंड बढ़ती जा रही है. वहीं, डॉक्टरों ने मौसम के बदलाव को गंभीरता से लेने के लिए कहा है. सीएसए के मौसम वैज्ञानिक डॉ. यसएन सुनील पांडेय ने बताया कि दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों पर अच्छी तरह से चिह्नित निम्न दबाव का क्षेत्र उत्तर-पश्चिम दिशा में एक अवसाद में केंद्रित हो गया है. आज शाम 5:30 बजे यह दक्षिण-पश्चिम और उससे सटे दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी में 10 डिग्री उत्तर तक रिकॉर्ड किया गया. जबकि पड़ोसी देशों 85.5 डिग्री पूर्व में जाफना, श्रीलंका से लगभग 600 किमी पूर्व में कराईकल से 30 किमी दक्षिण-पूर्व में था. यह सिस्टम अगले दो दिनों के दौरान उत्तर तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों की ओर बढ़ना जारी रखेगा. वेस्टर्न डिस्टरवेंस दूर पूर्व की ओर चला गया है. अगले 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट और तमिलनाडु के उत्तरी तट पर एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में रात का तापमान स्थिर रह सकता है और उसके बाद गिरना शुरू हो जाएगा.इसका असर यूपी के साथ ही कानपुर में भी पड़ेगा और ठंड में इजाफा होगा। रात में गलन भी बढ़ सकती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media