Kanpur Metro: वसंत विहार और नौबस्ता स्टेशन लेने लगे आकार, जानें क्या है स्थिति

News

ABC News: कानपुर मेट्रो के दूसरे चरण में तेजी से कार्य हो रहा है. एक तरफ जहां अंडरग्राउंड टनल बनाने का काम तेजी से चल रहा है, वहीं ऐलीवेटेड ट्रैक का निर्माण भी जोर पकडे हुए है. इसी कड़ी में साउथ सिटी में चल रहे निर्माण कार्य में नौबस्ता और वसंत विहार स्टेशन अब आकार लेने लगा है, यहां पर सभी डबल टी गर्डर्स रख दिए गये हैं.

बताया जा रहा है कि एलीवेटेड ट्रैक के पांच में से चार स्टेशनों पर डबल टी गर्डर्स रखने का काम पूरा हो चुका है. इसमें बारादेवी और किदवई नगर के निर्माणाधीन स्टेशनों पर पहले ही काफी काम हो चुका है. कानपुर मेट्रो से जुड़े अफसरों ने बताया कि वसंत विहार और नौबस्ता स्टेशन पर क्रमशः 52 और 54 डबल टी-गर्डर्स का प्रयोग किया गया है. बता दें कि देश के अंदर उपरिगामी मेट्रो स्टेशन के कॉनकोर्स लेवल को आधार देने के लिए सबसे पहले डबल टी-गर्डर्स का प्रयोग कानपुर मेट्रो ने ही किया था। प्रॉयोरिटी कॉरिडोर (आईआईटी से मोतीझील) के सभी स्टेशनों के निर्माण में भी डबल टी-गर्डर्स का प्रयोग किया गया है. बारादेवी-नौबस्ता के सभी 5 स्टेशनों को मिलाकर कुल 264 डबल टी-गर्डर्स लगाए जाने हैं. यूपी मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एमडी सुशील कुमार का कहना है कि कानपुर मेट्रो का काम समयबद्ध ढंग से चल रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media