Kanpur: बारिश से औंधे मुंह गिरा पारा, अधिकतम-न्यूनतम तापमान बराबर पर आए

News

ABC News: भीषण गर्मी से तप रहे कानपुर में बारिश की बूंदों ने ऐसी झड़ी लगाई कि तापमान औंधे मुंह नीचे गिर गया है. बारिश की वजह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में केवल .2 डिग्री सेल्सियस का अंतर रह गया. दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री से ज्यादा नीचे पर आ गया. तापमान में गिरावट से बिजली की मांग में भी गिरावट आ गई.

पिछले 48 घंटे में जिस तरह से मौसम ने करवट बदली है. उस पर मौसम विभाग भी लगातार अपनी नजर बनाए रखे है. बारिश की वजह से बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान गिरकर 27 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. जबकि न्यूतनम तापमान भी गिरकर 26.8 डिग्री सेल्सियस पर रहा. सीएसए के मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार दोपहर तक 13.4 मिमी. बारिश कानपुर में हो चुकी थी. सीएसए के मौसम वैज्ञानिक डाॅ. एसएन सुनील पांडेय ने कहा कि बारिश की गतिविधियां अभी इसी तरह चलने का अनुमान है. उन्होंने बताया कि बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर क्रिएट हुआ है, इसकी वजह से इस महीने के आखिर तक कानपुर में मानसून भी दस्तक दे देगा. उधर, गर्मी से निजात मिली तो मोतीझील समेत अन्य स्थानों में घूमने वालों ने जमकर मौसम का लुत्फ उठाया.


रिपोर्टः सुनील तिवारी

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media