Kanpur: कोरथा गांव में किया गया सामूहिक तेरहवीं संस्कार, हवन-पूजन कर दी श्रद्धांजलि

News

ABC News: कानपुर जिले में 1 अक्टूबर की रात्रि हुए सड़क हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई थी. आज तेरह दिन पूरे होने पर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और दुर्गा वाहिनी के द्वारा तेहरवीं संस्कार पर सामूहिक हवन-पूजन व शांति पाठ का आयोजन किया गया. इस दौरान यहां पर दो मिनट का मौन रखकर मृत आत्माओं की शांति की प्रार्थना की गई. सामूहिक हवन और शांति पाठ में मृतक के परिजन भी मौजूद रहे.

हादसे में साढ़ थाना क्षेत्र के कोरथा गांव के 26 लोगों की मौत हो गई थी. शुक्रवार को गांव में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी के द्वारा सामूहिक हवन पूजन व शांति पाठ का आयोजन किया गया. यह आयोजन गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में हुआ. इस दौरान यहां पर पहुंचे कानपुर प्रांत अध्यक्ष राजीव महाना और मधुराम प्रांत संगठन मंत्री कानपुर ग्रामीण ने मृतक के परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि इस दुःख की घड़ी में सभी परिजनों के साथ हैं. इसके बाद सभी मृतक के परिजनों ने हवन-पूजन में हिस्सा लिया. सभी के चेहरे में मायूसी थी. सब अपने परिजनों को याद कर रहे थे. इस दौरान यहां पर जिला प्रांत अध्यक्ष राजीव महाना, जिला संगठन मंत्री मधुराम, मनीष सचान, राजा, मुकेश, सौम्या, कोमल, विमल चक आशुतोष शुक्ला, पीयूष शुक्ला राजू पाल समेत ग्रामीण मौजूद रहे. कोरथा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में सामूहिक हवन पूजन करने के साथ यहां पर पहुंचे ग्रामीणों व मृतक के परिजनों और विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी के सदस्यों के साथ मृतकों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की है. मृत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर प्रार्थना की. कोरथा गांव में शुक्रवार को मृतक के परिजनों ने तेहरवी संस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. वहीं गांव में सुरक्षा की दृष्टि से पीएसी व पुलिस बल तैनात रहा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media