Kanpur: शुरू हुई मदरसों की जांच, अफसरों ने एक सप्ताह में मांगे सारे दस्तावेज

News

ABC News: कानपुर में मदरसों की जांच शुरू कर दी गई है. सोमवार को सर्वे के पहले दिन प्रशासनिक टीम ने जाजमऊ स्थित 2 मदरसों का सर्वे किया. 12 बिंदुओं पर जांच शुरू की गई है. दोनों ही मदरसे प्रदेश के बड़े मदरसों में शुमार हैं. टीम ने बिल्डिंग का भी निरीक्षण किया. एक मदरसा वक्फ संपत्ति और दूसरा मदरसा सोसाइटी की जमीन पर संचालित मिला.

SDM सदर हिमांशु नागपाल और जिला अल्पसंख्यक अधिकारी पवन सिंह की टीम जाजमऊ स्थित दारूल तालीम बसनात (टीडीएस) और मदरसा जामिया महमूदिया अशरुफ उलूस का सर्वे किया. मौके पर टीडीएस मदरसा सोसाइटी की जमीन पर संचालित मिला. मौके पर जमीन के कागज नहीं दिखाए जा सके. 7 दिन का समय देकर जमीन के कागज प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है. वहीं जामिया मदरसा वक्फ संपत्ति पर संचालित है. इनके भी कागज मांगे गए हैं. टीडीएस के टीचर मो. आशिक इलाही नदवी ने बताया कि टीम को पूरा सहयोग दिया गया है। टीम को मौके पर बच्चे अरबी आलिया सहानिया पढ़ते हुए मिले। मदरसे के कैंपस में ही टीडीएस इंटर कॉलेज भी है. मदरसे में पढ़ रहे छात्रों का स्कूल में भी एडमिशन कराया गया है. टीम ने सिलेबस के साथ ही बच्चों से भी जानकारी ली. एसडीएम सदर हिमांशु नागपाल ने बताया कि तहसील सदर में 25 संचालित हैं. कानपुर मे कुल 45 मदरसे हैं, जिनकी जांच की जानी है. अल्पसंख्यक अधिकारी पवन सिंह ने बताया कि सर्वे पूरा होने के बाद भी शासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media