Kanpur: रुक-रुककर हो रही बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें हाल

News

ABC News: कानपुर में रविवार को साउथ सिटी के कुछ इलाकों में बारिश हुई. बगाही, किदवई नगर, ट्रांसपोर्ट नगर, बर्रा, गोविंदनगर समेत सुबह से रुक-रुककर बारिश हो रही है. सुबह से धूप की लुकाछुपी के बाद बादल घने हो गए हैं. बादलों की आवाजाही से तापमान में बढ़ोत्तरी हुई है. वहीं शनिवार-रविवार की रात का न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री दर्ज किया गया.

शहरवासियों को सर्दी से राहत मिल गई है. शनिवार को अधिकतम पारा 21.4 डिग्री से बढ़कर 24 पहुंच गया जो सामान्य से 4.0 डिग्री अधिक रहा. न्यूनतम पारा 3.8 डिग्री से बढ़कर 6.8 हो गया. रात के तापमान में 3 डिग्री की बढ़ोतरी हुई. उत्तर-पूर्वी हवाओं के कारण रात और दिन का पारा चढ़ गया. इसके और चढ़ने की संभावना है. आईएमडी के अनुसार रविवार सुबह से बदली और बारिश होगी. मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन सुनील पांडेय के मुताबिक 23-27 जनवरी के बीच एक और पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय को प्रभावित करना शुरू कर देगी. एक विक्षोभ पाकिस्तान और इससे सटे जम्मू कश्मीर में परिसंचरण के कारिण बारिश हो रही है. हालांकि आईएमडी ने 24 और 25 जनवरी के लिए कानपुर में ओलावृष्टि व बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इससे पहले बदली रहेगी और हल्की बारिश संभव है. 23 तक बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. हवा की गति भी धीमी रहेगी. मौसम में उतार-चढ़ाव के चलते हार्ट अटैक के मामले बढ़ गए हैं. अचानक दिल का दौरा पड़ रहा है. 24 घंटे में एलपीएस कार्डियोलॉजी इंस्टीट्यूट में 97 गंभीर मरीजों को भर्ती किया गया. ह्दय रोग संस्थान में 24 घंटे में चार मरीजों की मौत हुई, इनमें चारों तब पहुंचे जब उनकी सांसें थम चुकी थीं. दो दिन से हार्ट अटैक के मरीजों का तांता लगा है. बीते 24 घंटे में कई मरीजों को इमरजेंसी में जगह कम होने पर एचडीयू में शिफ्ट किया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media