Kanpur: जाजमऊ की अवैध टेनरियां होंगी बंद, ड्रोन से कराया जाएगा सर्वे

News

ABC News: एयरफोर्स की आपत्ति के बाद अब जाजमऊ में अवैध रूप से संचालित हो रही टेनरियों पर शिकंजा कसा जाएगा. इसको लेकर डीएम विशाख जी ने विभिन्न विभागों के अफसरों की चार टीमों का गठन किया है. यह टीम न केवल टेनरियों की जांच करेगी बल्कि ड्रोन से भी सर्वे कराया जाएगा. जो भी टेनरी अवैध रूप से चलती मिली, उसे बंद किया जाएगा.

पिछले दिनों एयरफोर्स अफसरों ने जाजमऊ में अवैध रूप से संचालित हो रही टेनरियों को सुरक्षा के लिहाज से खतरा बताते हुए प्रशासनिक अफसरों को जानकारी दी थी. इसके बाद डीएम विशाख जी ने एयरफोर्स के विंग कमांडर समेत केडीए, नगर निगम, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, केस्को समेत अन्य विभागों के अफसरों के साथ बैठक की. बैठक में डीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि जाजमऊ में अवैध रूप से घरों में चल रह टेनरियों और कूड़ा डंपिंग स्थलों का समुचित निस्तारण हो. एयरफोर्स एरिया के आसपास घर घर जांच की जाएगी और ड्रोन सर्वे भी होगा. इससे यह पता लगेगा कि चमड़े का वेस्ट किस क्षेत्र में सबसे ज्यादा मिल रहा है. डीएम ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि अवैध रूप से संचालित टेनरियों को तुरंत बंद कराया जाए. सर्वे के दौरान जो टेनरी अवैध रूप से चलती मिले, उसके खिलाफ सख्त एक्शन हो. केडीए अफसरों को निर्देश देते हुए डीएम ने कहा कि एयरफोर्स एरिया के नजदीक लैंड यूज को रेग्युलेट करने के लिए कार्यवाही की जाए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media