Kanpur: कॉर्मशियल प्लॉट चाहते हैं तो KDA ने दिया होली पर मौका, 333 भूखंडों की होगी नीलामी

News

ABC News: कानपुर विकास प्राधिकरण ने होली के मौके पर कॉमर्शियल प्लॉट खरीदने का मौका दिया है. केडीए की पुरानी योजनाओं में खाली पड़े 333 कॉमर्शियल भूखंड बेचने का फैसला लिया है. सभी प्लॉट ई-ऑक्शन के जरिए ही खरीदे जा सकेंगे.

केडीए की महावीर नगर विस्तार, शताब्दी नगर, स्वर्णजयन्ती विहार, भागीरथी-जान्हवी नगर योजना में कॉमर्शियल भूखंड लोग ई-ऑक्शन के माध्यम से खरीद सकते हैं. न्यूनतम 24.6 वर्गमी. और अधिकतम 5500 वर्गमी. क्षेत्रफल तक की भूखण्ड लोग खरीद सकते हैं. भूखण्ड खरीदने से पहले गूगल लोकेशन की सहायता से आवेदक को मौके पर जाकर इच्छुक भूखण्ड देखने की भी सुविधा दी गई है. 11 मार्च से 31 मार्च तक ऑनलाइन नीलामी के जरिए ही लोग भूखंड खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. केडीए वीसी ने बताया कि केडीए लोगों की सुविधा को देखते हुए कई नई योजनाएं ला रहा है. न्यू कानपुर सिटी, बिनगवां और विजय नगर में भी आवासीय योजनाएं लाई जा रही हैं. फ्लैट के लिए पहले डिमांड सर्वे कराया जाएगा. इसके आधार पर ही योजनाओं में फ्लैट का निर्माण कराया जाएगा.
केडीए वीसी ने बताया कि न्यू कानपुर सिटी और बिनगवां टाउनशिप में आवासीय प्लॉटों की लॉटरी निकाली जाएगी. इस योजना की लॉन्चिंग अप्रैल से होगी. यहां ऑटो स्टैंड, बस स्टॉप और ट्रांसफार्मर व विद्युत सब स्टेशन के लिए जमीन पहले से चिह्नित की जाएगी, ताकि भविष्य में जाम न लगे. इसीलिए सड़कों की चौड़ाई 45 मीटर तक रखी गई है.
इन योजनाओं में ले सकते हैं भूखंड
योजना – भूखंड संख्या- रेट प्रति स्क्वायर मीटर
भागीरथी व जान्हवी – 130 – 46 हजार
शताब्दी नगर योजना- 047- 67 हजार
महावीर नगर विस्तार- 135- 67 हजार
स्वर्ण जयंती विस्तार- 021- 41,500

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media