Kanpur: 9.35 लाख वाहनों में अभी तक नहीं लगी HSRP, अब कटेगा चालान

News

ABC News: कानपुर में वाहनों पर हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगवाने की मियाद खत्म हो चुकी है. यातायात विभाग ने साफ कर दिया है कि अब छूट नहीं दी जाएगी बल्कि चालान होंगे लेकिन लोग हैं जो कुछ मानने को तैयार ही नहीं दिखते. इसके पहले जून में एचएसआरपी लगवाने की समयसीमा जब खत्म हुई तो लोगों ने जानकारी न होने की बात कही थी तो ट्रैफिक डिपार्टमेंट ने एक माह की समयसीमा को और बढ़ा दिया था.

एक जुलाई से एचएसआरपी न होने पर चालान की बात कही गई थी.रविवार को जब कानपुर की सड़कों पर निकले वाहनों का जायजा लिया गया, तो अधिकतर वाहनों में पुरानी ही नंबर प्लेट लगी हुर्ह पायी गई. कहीं-कहीं पर ट्रैफिक विभाग के टीएसआइ और सिपाहियों ने वाहन सवार लोगों को रोका तो हर कोई अलग बहाना बनाता हुआ नजर आया. फिलहाल लोगों को सलाह देकर रवाना किया गया. यातायात विभाग के आंकड़ों की मानें तो कानपुर में 16 लाख 68 हजार 235 वाहन हैं. इसमें अभी तक नौ लाख 35 हजार वाहनों में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट नहीं लगवाई गई है. ट्रैफिक विभाग ने एक बार फिर से अलर्ट किया है, विभाग की तरफ से कहा गया है कि कई बार छूट देने के बाद भी लोग अपने वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगवा रहे हैं. ऐसे में अब वाहनों का चालान किया जाएगा.


रिपोर्टः सुनील तिवारी

 

 

 

 

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media