छेड़छाड़ में कानपुर HBTU प्रोफेसर गिरफ्तार, छात्रा बोली- केबिन में बुलाकर करते थे बैड टच

News

ABC NEWS: कानपुर की हरकोर्ट बटलर यूनिवर्सिटी से एमबीए कर रही छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में नवाबगंज पुलिस ने आरोपित प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया है. छात्रा ने मानसिक उत्पीड़न और केबिन बुलाकर बैड टच का आरोप लगाया है. नवाबगंज पुलिस ने आरोपित प्रोफेसर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उन्हें पूछताछ के लिए थाने पर बुलाया था.

हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी ( एचबीटीयू) से एमबीए कर रही द्वितीय सेमेस्टर की एक छात्रा ने फाइनेंस एंड मैनेजमेंट के प्रोफेसर विनोद यादव पर मानसिक उत्पीड़न और शोषण का आरोप लगाया है. छात्रा का कहना है कि प्रोफेसर केबिन में बुलाकर उसे गलत तरीके से छूने का प्रयास करते थे, प्रोफेसर कई बार उसका हाथ भी पकड़ चुके हैं.

छात्रों ने आरोपित प्रोफेसर के खिलाफ नवाबगंज थाने में तहरीर दी थी, जिसके बाद गुरुवार दोपहर में गिरफ्तार कर लिया गया. प्रोफ़ेसर के गिरफ्तारी की खबर सुनते ही एचबीटीयू के कई प्रोफेसर नवाबगंज थाने पहुंचे और एसीपी स्वरूप नगर से मुलाकात की. स्वरूप नगर एसीपी वृज नारायण सिंह ने बताया कि छात्रा की शिकायत पर छेड़छाड़ की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित प्रोफेसर विनोद यादव को गिरफ्तार किया गया है.

कुलपति ने जांच कमेटी बनाई
यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर शमशेर सिंह ने मामले को संज्ञान लिया और इस पूरे मामले पर जांच के आदेश दिए हैं. वाइस चांसलर का कहना है कि एक दिन पहले ही लड़की की अटेंडेंस पूरी ना होने के कारण उसे परीक्षा में सम्मिलित ना किए जाने के बाद हेड ऑफ डिपार्टमेंट ने कही थी. अब दूसरे दिन ही यह घटना सामने आई है, इसकी भी जांच कमेटी के द्वारा कराए जाने की आदेश दे दिए गए हैं.

एचओडी ने छूने की कोशिश की, हाथ भी पकड़ा: पीड़ित छात्रा
छात्रा ने एक वीडियो जारी कर कहा, “एचओडी ने कॉलेज फैकल्टी के हसमित कौर सलूजा और अंचित अग्रवाल के साथ मिलकर मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं. क्लास में नहीं आने पर हमें टॉर्चर करते हैं. जब भी हम संपर्क करते हैं तो मुझे अपने केबिन में बुलाते हैं. केबिन में जाते हैं वो मुझे टच करने की कोशिश करते हैं. एक-दो बार वो हमारा हाथ पकड़ चुके हैं. इस वजह से हमारा कॉलेज जाने का मन नहीं करता है. प्रताड़ना से कई बच्चे बेहोश भी हो चुके हैं. इसकी जानकारी आप हमारे कॉलेज के चिकित्सा अधिकारी डॉ. भारती पांडेय से ले सकते हैं.’’

साल भर में छेड़खानी का दूसरा मामला
एचबीटीयू में प्रोफेसर पर छेड़खानी का साल भर में दूसरा मामला सामने आया है. इससे पहले 2021 में इसी संस्थान के असिस्टेंट प्रो. संजीव मिश्रा पर भी एक छात्रा ने छेड़खानी का आरोप लगाया था. छात्रा ने अश्लील मैसेज करने, छूने और अश्लीलता करने का आरोप लगाते हुए वीसी से शिकायत की थी. जांच में आरोप सही पाए जाने पर असिस्टेंट प्रो. संजीव मिश्रा को बर्खास्त कर दिया गया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media