Kanpur: GRP ने पकड़े तीन शातिर, मोबाइल में ऐसे निकालते थे UPI पिन का तोड़

News

ABC News: कानपुर में जीआरपी ने अंतरराज्यीय गैंग के तीन शातिरों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए शातिर ट्रेन में यात्रियों का पर्स, मोबाइल आदि उड़ा देते थे. इनके पास से नौ मोबाइल के अलावा नकदी भी बरामद हुई है.

जीआरपी इंस्पेक्टर आरके द्विवेदी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर सेंट्रल स्टेशन के कैंट साइड में पोर्टिको हॉल के पास से तीनों बदमाशों को गिरफ्तार किया गया. पकड़े गए बदमाशों के नाम शहाबुद्दीन, सुरेश कुमार और कृष्ण मोहन राय हैं. जीआरपी प्रभारी ने बताया कि, चोरों के पास से नौ मोबाइल फोन और 1 लाख पांच हजार रूपए भी बरामद हुए हैं. पूछताछ में शातिरों ने बताया कि यह लोग ट्रेनों में यात्रा के दौरान यात्रियों के सोने का इंतजार करते थे. जब यात्री सोते थे, तब शातिर उनके मोबाइल, पर्स और अन्य कीमती सामान पर हाथ साफ कर देते थे. वारदात को अंजाम देने के बाद यह शातिर अगले स्टेशन पर उतर जाते थे. शातिरों ने बताया कि चोरी किए जिस मोबाइल में फोन पे, पेटीएम आदि यूपीआई होती थीं, उसके पासवर्ड को क्रैक कर जनसेवा केंद्र के जरिए नकद रूपए प्राप्त कर लेते थे. कानपुर में पनवेल एक्सप्रेस से चोरी की घटना को स्वीकार करते हुए इन्होंने बताया कि पर्स में नकदी के साथ दो मोबाइल भी मिले थे, इसमें मोबाइल नंबर के लास्ट डिजिट ही यूपीआइ पिन के रूप में दर्ज थे. चोरी के दौरान सामान और मोबाइल बेचकर जो रूपए मिलते थे, उससे ये शातिर अपने शौक पूरा करते थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media