Kanpur: शादी से पहले युवती ने फांसी लगाकर दी जान, वजह जानकर कांप उठेगा कलेजा

News

ABC News: एक बेटी के लिए शादी से पहले दिन बेहद भावुक होते हैं और उसका मन मां-पिता से बिछोह के गम और अपार प्रेम में डूबा होता है. ऐसे समय में वो एक अंतर्द्वन्द्व से जूझ रही होती है, जिसमें उसे पाल-पोसकर बढ़ा करने वाले माता-पिता के लिए कुछ न कर पाने और एक नए परिवार के लिए जीवन समर्पित करने के लिए जाने का गुबार होता है. इस अंर्तद्वन्द्व के बीच अगर उसकी वजह से मां-पिता को चिंता घेर लेती है तो वो बेटी पूरी तरह टूट जाती है. ऐसा ही कुछ बिधनू के इनायतपुर गांव में हुआ, जहां शादी के ऐन पहले सोनल ने फांसी लगाकर जान दे दी और वजह सोने की चेन और 70 हजार रुपये बने.

बिधनू थाना क्षेत्र के इनायतपुर गांव निवासी किसान छोटे लाल की 19 वर्षीय छोटी बेटी सोनम उर्फ काजल ने शनिवार देर शाम दरवाजा बंद करके फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पिता छोटेलाल ने बताया कि बेटी की शादी कानपुर देहात के रनियां हरीराम का पुरवा में रहने वाले युवक से तय की थी. 13 दिसंबर को बरात आनी थी और घर पर शादी की तैयारियां चल रही थीं. आरोप है कि ऐन मौके पर वर पक्ष ने दहेज में डेढ़ तोला सोने की चेन और 70 हजार की नगदी की मांग कर दी थी. छोटे लाल ने बताया कि पहले तो उसने असमर्थता जता दी थी लेकिन वर पक्ष शादी तोड़ने की धमकी दे रहे थे. वह और उनकी पत्नी सोने की चेन और 70 हजार रुपये का इंतजाम करने की चिंता में डूबे. शादी टूटने की बात और उन्हें चिंता में डूबा देखकर सोनल बेहद आहत थी. शनिवार देर शाम सोनल कमरे में गई और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया. काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं आई तो खिड़की से देखने पर उसका शव फंदे पर लटका देखकर सन्न रह गए. उन्होंने पुलिस को सूचना दी. गांव पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने दरवाजा तोड़कर सोनल का शव फंदे से उतरा और जांच शुरू की. परिजन ने मंगेतर और उसके पिता के खिलाफ तहरीर दी है. बिधनू थाना प्रभारी योगेश कुमार सिंह ने बताया कि परिजन की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media