Kanpur: गंगा दिखाने लगीं रौद्र रूप, चेतावनी बिंदु के बिल्कुल करीब जलस्तर, जलमग्न हुए खेत

News

ABC News: पहाड़ों पर हो रही बारिश के बाद गंगा नदी ने कटरी में हलचल मचाना शुरू कर दी है. गंगा का जलस्तर चेतावनी बिंदु के करीब पहुंच गया है. माना जा रहा है कि शुक्रवार तक गंगा का जलस्तर चेतावनी बिंदु को पार कर सकता है. कटरी के गांवों में जाने वाले रास्ते और खेतों में गंगा का पानी घुस गया है. इसको लेकर अब ग्रामीण भी सशंकित नजर आ रहे हैं.

आपको बता दें कि गंगा का चेतावनी बिंदु 113 मीटर पर है और केंद्रीय जल आयोग की गणना की अनुसार, गुरूवार को गंगा का वॉटर लेवल 112.800 मीटर पर पहुंच गया. वहीं, गंगा बैराज की अपस्ट्रीम पर 114.310 और डाउन स्ट्रीम पर जलस्तर बढ़कर 114.110 मीटर पर पहुंच गया है. फिलहाल जलस्तर बढने का ही अनुमान जाहिर किया जा रहा है. गुरूवार को हरिद्वार से एक लाख क्यूसेक से ज्यादा और नरोरा से करीब तीन लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया. जबकि गंगा बैराज से दिन में तीन लाख 71 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया.

जलस्तर में बढ़त की से कटरी का चैनपुरवा अब पानी से घिरने लगा है, जबकि दिवनीपुरवा, धारमखेड़ा समेत अन्य गांव के रास्ते पानी में डूब गए हैं. इसे देखते हुए तहसील प्रशासन के भी अधिकारी कटरी पहुंचे और ग्रामीणों से बातचीत की. बाढ़ आने पर ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों की तरफ जाने को कहा गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media