Kanpur: विधायक इरफान सोलंकी और रिजवान की चार संपत्तियां सीज, भारी फोर्स रहा मौजूद

News

ABC News: सपा विधायक इरफान सोलंकी के बाद अब उनकी संपत्तियों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. मंगलवार को दोपहर बाद विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी के 4 प्लाट को सीज कर दिया गया. ये चारों प्लाट जाजमऊ के स्वर्ण जयंती विहार कालोनी में है. इनकी कीमत करीब 8 करोड़ रुपए है. सीज किए गए प्लॉट में तीन विधायक इरफान सोलंकी के नाम और एक रिजवान सोलंकी के नाम पर है.

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि पुलिस, पीएसी और RAF की मौजूदगी में सीलिंग की कार्रवाई की गई. आगे भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी. किसी प्रकार की कोई गडबडी न हो इसके लिए मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया. पुलिस ने करीब 1 किमी तक पैदल मार्च भी किया. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक केडीए की स्वर्ण जयंती विस्तार योजना में 4 प्लॉट इरफान और उनके परिजनों के नाम पर लिए गए थे. सभी प्लॉट सपा सरकार के कार्यकाल में आवंटित हुए थे. इससे पहले इरफान के गैंगस्टर साथी शौकत पहलवान की 2 प्रॉपर्टी सीज की गई थी, जिनकी अनुमानित कीमत करीब 34 करोड़ रुपए है.

बता दें कि विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत करीब 150 करोड़ की संपत्ति चिह्नित की गई है. इसमें विधायक, उनके भाई रिजवान और उनकी पत्नी के नाम पर चकेरी स्वर्ण जयंती विस्तार योजना में 300 वर्ग मीटर के तीन प्लॉट हैं. इसके साथ ही विधायक के नाम पर गाजियाबाद में 300 वर्गमीटर का प्लॉट, ग्रेटर नोएडा स्थित फ्लैट समेत 25 से 30 करोड़ की संपत्ति पहले चरण में पुलिस जब्त करेगी.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media