Kanpur: भौंकने पर चला दी कुत्तों पर गोली, एक की मौत, दूसरा मरणासन्न, आरोपी के खिलाफ FIR

News

ABC News: सर्वोदय नगर में एक दबंग ने भौंकने पर दो कुत्तों को गोली से उड़ा दिया. एक की मौके पर मौत हो गई, जबकि दूसरे को मोहल्ले के लोगों ने वेटनरी हॉस्पिटल में भर्ती कराया है. जहां डॉक्टरों की टीम उसे बचाने की जद्दोजहद कर रही है. इसके साथ ही मोहल्ले के लोगों ने दबंग के खिलाफ काकादेव थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई है.

काकादेव थाना क्षेत्र के सर्वोदय नगर लावण्या हाउस मोहल्ले में रहने वाली पर्वतारोही गुड़िया ठाकुर ने बताया कि इलाके में रहने वाला ज्ञानेंद्र शर्मा उर्फ ज्ञानू दबंग प्रवृत्ति का व्यक्ति है. गुरुवार रात को वह नशे की हालत में पहुंचा तो कुत्ते भौंक रहे थे. आवेश में आकर उसने असलहे से दो कुत्तों के गोली मार दी. एक की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. इसके बाद दबंग गाली-गलौज करते हुए अपने घर में चला गया. मोहल्ले के लोगों ने मामले की जानकारी काकादेव थाने की पुलिस को दी, लेकिन पुलिस भी मौका-मुआयना करके लौट गई. मोहल्ले के लोगों ने दोनों कुत्तों को रायपुरवा के सरकारी वेटरनरी हॉस्पिटल पहुंचया. जहां एक कुत्ते को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. जबकि दूसरे का डॉक्टरों की निगरानी में इलाज शुरू हो गया.

वहीं, दूसरी तरफ पर्वतारोही गुड़िया ठाकुर ने बगैर डरे काकादेव थाने में आरोपी के खिलाफ तहरीर दी. काकादेव पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी ज्ञानेंद्र शर्मा उर्फ ज्ञानू के खिलाफ आईपीसी की धारा-428, 429 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा में एफआईआर दर्ज की है. मामले की जानकारी मिलने पर पेटा संस्था से जुड़ी अर्चना त्रिपाठी और पर्वतारोही गुड़िया ठाकुर आगे आई. अर्चना के सहयोग से गुड़िया ने काकादेव थाने में तहरीर दी और मामले में एफआईआर दर्ज कराई. आरोप है कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बजाए सिर्फ एफआईआर दर्ज करके पल्ला झाड़ लिया. न ही आरोपी को अरेस्ट कर सकी और शनिवार दाेपहर तक यह भी पता नहीं लगा सकी कि आखिर अवैध तमंचे से गोली मारी गई या फिर लाइसेंसी बंदूक से. वादी ने मामले में आर्म्स एक्ट भी बढ़ाने की मांग की है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media