Kanpur: ज्येष्ठ की दुपहरी में बरसी आग, पारा @41 डिग्री, 23 से 25 मई तक होगी बारिश

News

ABC News: कानपुर में जयेष्ठ माह की गरमी अब अपना असर दिखाने लगी है. बुधवार को पारा तेजी से उछलकर 41 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा. सूरज की तपिश का आलम ऐसा कि सुबह से ही झुलसा देने वाली गर्मी लोगों के हलक सुखाते हुए नजर आयी, दोपहर में तो अधिकतर सड़कों पर सन्नाटा छा गया. हालांकि, मौसम विभाग ने 23 से 25 मई के बीच हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है.

जेठ का महीना शुरू होने के बाद सूरज के तेवर पहले से ही तल्ख देखे जा रहे थे लेकिन बुधवार को सुबह से सूर्यदेव आंखें तरेरे हुए नजर आए. तेज धूप की वजह से घरों से बाहर निकले लोग बेहाल नजर आए. दोपहर में तो जैसे आसमान से आग बरसते हुए नजर आयी. जो राहगीर सड़क पर निकले, उनके भी हलक सूखे हुए नजर आए. गर्म हवाओं के थपेड़े चेहरे को झुलसाते हुए नजर आए. गर्मी से बचने के लिए लोग पानी के साथ शिकंजी, लस्सी, कोल्ड ड्रिंक समेत शीतल पेय का सेवन करते रहे.

सीएसए के मौसम विभाग की तरफ से बताया गया कि बुधवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस पर रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. गर्मी के तेवरों को देखते हुए लोगों को सेहत का ख्याल रखने की सलाह दी गई. घर से बाहर निकलते समय पूरा शरीर ढंकने के साथ ही खाली पेट न निकलने की हिदायत भी डॉक्टर दे रहे हैं. इस बीच मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले पांच दिनों में आसमान में हल्के बादल छाए रहने के साथ ही 23 से मई के बीच छिटपुट बारिश हो सकती है.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media