Kanpur: बांसमंडी अग्निकांड की दर्ज होगी FIR, माल चोरी होने की SIT करेगी जांच

News

ABC News: बांसमंडी स्थित थोक कपड़ा बाजार में हुए अग्निकांड के बाद अब यहां पर व्यापारियों के माल जलने की एफआइआर दर्ज होगी. यही नहीं, अग्निकांड के दौरान मदद के नाम पर यहां से माल चोरी किए जाने के मामले की एसआइटी जांच होगी. इसको लेकर पुलिस कमिश्नर ने निर्देश दिए हैं.

दरअसल, बांसमंडी में हुए अग्निकांड के बाद व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल, पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड से मिला. भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश वरिष्ठ महामंत्री ज्ञानेश मिश्र ने बताया कि भीषण अग्निकांड में पीड़ित व्यापारियों से इंश्योरेंस कंपनियां माल के जलने की धनराशि सहित पूरी डिटेल की एफआईआर की कॉपी मांग रही हैं. उन्होंने पुलिस आयुक्त से मांग करते हुए कहा कि माल के जलने सहित पूरी डिटेल की एफआईआर करवाई जाए जिससे व्यापारियों को इंश्योरेंस का क्लेम सेटलमेंट जल्द हो सके. इसके अलावा अग्निकांड के दौरान मदद के नाम पर लोगों ने यहां पर रखे माल की खूब चोरी भी की, इसकी भी जांच कराने की मांग की गई. ज्ञानेश​ मिश्र ने बताया कि पुलिस कमिश्नर ने व्यापारियों की मांग को सुनने के बाद पीड़ित व्यापारियों के जले हुए माल की एफआइआर दर्ज करने के साथ चेारी गए माल की एसआइटी जांच कराने के निर्देश दिए हैं. इसको लेकर डीसीपी सेंट्रल प्रमोद कुमार को निर्देश दिए गए हैं. यहां पर एक व्यापारी की रिवॉल्वर रखे होने समेत कई अन्य जरूरी सामान होने की भी बात कही गई. प्रतिनिधिमंडल में सरदार गुरुजिन्दर सिंह, यूपी गारमेंट्स मैनुफैक्चरिंग ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष विजय गुप्ता गोरे, राजेश आहूजा समेत अन्य लोग रहे.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media