Kanpur: छबीलेपुरवा में कूड़ा डंपिग स्थल में लगी भीषण आग, फायर अफसर ने लगाए ऐसे आरोप

News

ABC News: कानपुर में आधी तेज आंधी के बाद जाजमऊ के छबीलेपुरवा स्थित कूड़ा डंपिग यार्ड में भीषण आग लग गई. यहां काफी दूरी तक फैले कूड़े में आग की वजह से हड़कंप मच गया. यहां पर तैनात कर्मचारियों ने फायर बिग्रेड को सूचना दी. बताया जा रहा है कि छबीलेपुरवा में कई वर्गमीटर में नगर निगम का डंपिग यार्ड हैं. यहां पर आसपास के इलाकों का कूड़ा डंप किया जाता है.

दोपहर में आयी आंधी के बाद अचानक यहां पर आग भड़क गई. कुछ ही देर में कूड़े में लगी आग की वजह से इससे उठता धुआं बढ़ा तो हड़कंप मच गया. धुएं की वजह से लोगों को और ज्यादा परेशानी हुई, सूचना पाकर मौके पर दमकल की गाड़ियां भी पहुंच गई. हालत ऐसी रही कि दमकल कर्मी काफी देर तक कूड़े में लगी आग को बुझाने की मशक्कत में जुटे रहे. इस बीच आग की वजह से यहां पर रखे कूड़े उठाने वाले कई रिक्शे भी जल कर खाक हो गए. आग कूड़ें में लगी होने की वजह से इसे बुझाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

वहीं, मीरपुर फायर स्टेशन के फायर अफसर केके​ सिंह ने आरेाप लगाया कि यहां पर जान बूझकर आग लगाई गई है. उन्होंने कहा कि यहां के कर्मचारी कूड़े में आग लगाते हैं, जिससे खाद बनाने में आसानी रहती है. उन्होंने कहा कि आग लगने के बाद जान बूझकर देरी से सूचना दी जाती है. फायर अफसर ने कहा कि इस बार इनके ऊपर सख्त कार्रवाई कराई जाएगी. इनके मालिक यहां पर कभी नहीं आते.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media