Kanpur: जज के नाम पर वसूली, पुलिसकर्मियों को भी नहीं छोड़ा, अब गिरफ्त में आया आरोपी

News

ABC News: कानपुर में जज के नाम पर रूपए हड़पने का मामला सामने आया है. इस मामले में जाजमऊ पुलिस ने कथित भाजपा नेता को गिरफ्तार किया है. कथित भाजपा नेता पर आरोप है कि वह बड़े-बड़े नेताओं, पुलिस अफसरों के साथ फोटो दिखाकर लोगों पर रौब गांठता था और परेशान चल रहे लोगों को झांसा देकर उनसे वसूली करता था. जज के नाम पर वसूली करने के मामले में जाजमऊ पुलिस ने आशियाना निवासी शब्बीर अहमद को गिरफ्तार किया है.

एसीपी कैंट ब्रज नारायण सिंह ने बताया कि पिछले दिनों जाजमऊ निवासी मोहम्मद वसीम ने एफआईआर लिखाई थी, जिसमें उन्होंने बताया कि एक मामले में पुलिस ने उनके बेटे को गिरफ्तार कर लिया था. इसको लेकर जब शब्बीर अहमद से मुलाकात हुई तो उसने जज से जान पहचान का हवाला देते हुए पांच लाख की डिमांड की. इस पर उन्होंने उसे एक लाख रूपए एडवांस दिए. इसके बावजूद उसके बेटे को सजा और जुर्माना दोनों हो गया और उसे इटावा जेल भेज दिया गया. इसके बाद जब शब्बीर से उन्होंने वापस अपना पैसा मांगा तो उसने बेटे की सजा कम कराने की बात का झांसा दिया. इसके अलावा बाकी बचे पैसों की डिमांड करते हुए कहा कि ऐसा न करने पर उसके बेटे को इटावा जेल में परेशानी उठानी पड़ेगी. इस पर उन्होंने 50 हजार रूपए फिर से शब्बीर को दिए. आरोप है कि केवल 50 हजार रूपए मिलने पर शब्बीर नाराज हुआ और गालीगलौच करते हुए धमकी दी.बताया गया कि इसमें एक लाख की चेक भी शब्बीर ने वापस लेते हुए उसे फाड़ दी थी. पीड़ित पक्ष का कहना है कि आरोपी कई लोगों से इसी तरह वसूली कर चुका है. इसके पहले वह सपा में था और चुनाव के दौरान जमकर वोट मांगे थे. पीड़ित की तहरीर के बाद एक्शन में आयी जाजमऊ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर शब्बीर अहमद को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि आरोपी शब्बीर अहमद कई पुलिसकर्मियों से भी वसूली कर चुका है. पुलिस कर्मियों से यह वसूली ट्रांसफर और पोस्टिंग के नाम पर की गई है. दबी जुबां में पुलिसकर्मी इस बात को कह रहे हैं. एसीपी कैंट का कहना है कि अन्य मामलों की भी जांच की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media