Kanpur: बम धमाके से घायल गाय अयोध्या रेफर, शहर में पहला ऐसा मामला

News

ABC News: काकादेव में मुंह में बम फटने से गाय के जबड़े के साथ खाने की नली भी फट गई थी. रायपुरवा पशु चिकित्सालय में डॉक्टरों ने उसके जबड़े का ऑपरेशन किया. देर रात तक 2 घंटे चले ऑपरेशन के बाद गाय को अयोध्या स्थित फैजाबाद वेटनरी यूनिवर्सिटी रेफर किया गया है.

चीफ वेटनरी ऑफिसर डॉ. आरसी मिश्रा ने बताया कि शहर में पहला ऐसा मामला आया है, जिसमें घायल गाय को रेफर किया गया है. बता दें कि 27 अक्तूबर को काकादेव एम-ब्लाक में कूड़े में पड़ा बम एक छुट्टा गाय के मुंह में बम फट गया था. जिसके बाद उसके मुंह के चिथड़े उड़ गए थे. काकादेव पुलिस ने पशु चिकित्सा विभाग को सूचना देकर गाय को रायपुरवा स्थित पशु चिकित्सालय में भर्ती कराया था. इस सेंटर की संचालक अर्चना त्रिपाठी ने बताया कि गाय के मुंह में बम फटा था, जिससे उसका जबड़ा और ईसोफेगस (खाने की नली) क्षतिग्रस्त हुई है. यहां से डॉ. दिनेश और अस्पताल के मैनेजर हिमांशु दीक्षित उसे विशेष वाहन से वहां ले गए. वहां उसका दूसरा ऑपरेशन हुआ. इलाज चल रहा है, पर हालत गंभीर है. उसके लिए दुआ करने और लोगों से पटाखे न छुड़ाने की अपील की है. कानपुर में 4 साल पहले भी ठीक इसी तरह की घटना हुई थी. फीलखाना थाना क्षेत्र स्थित राम नारायण बाजार के गणेश मंदिर के पास गाय कचरा चबा रही थी. कूड़े में पड़ा बम गाय के मुंह में चला गया और जबड़े में पड़ते ही जोरदार धमाका हो गया. ब्लास्ट में गाय का जबड़ा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था. गाय ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media