Kanpur: कांस्टेबल ने की पेट्रोलपंप पर मारपीट, लूट का आरोप, CCTV में कैद हुई घटना, सस्पेंड

News

ABC News: कानपुर के पनकी में दागी कांस्टेबल ने एक बार फिर खाकी को शर्मसार करते हुए अपने दबंग साथियों के साथ पेट्रोल पंप पर लूट की वारदात को अंजाम दिया. विरोध करने पर पेट्रोल पंप के मैनेजर, सेल्समैन समेत अन्य कर्मचारियों को बेरहमी से पीटा. इसके बाद थाने में शिकायत नहीं करने की धमकी देते हुए भाग निकला. डीसीपी ने दागी कांस्टेबल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया.

पनकी के पितुहरी में रीना फ्यूल पेट्राल पंप है. इसके मैनेजर राजेंद्र कुमार ने बताया कि शनिवार रात को पनकी थाने की इंडस्ट्रियल एरिया चौकी में तैनात कांस्टेबल अवनीश कुमार ने अपने दबंग साथियों के साथ पंप पर हमला बोल दिया. सेल्समैन राजेश कुमार और कर्मचारी आयुष को जमकर लाठी-डंडों से पीटा. इसके बाद पेट्रोल पंप से 50 हजार रुपए कैश लूट लिया. पंप के दफ्तर के एक-एक आलमारी को खोलकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाला सिपाही सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. डीसीपी वेस्ट विजय ढुल ने बताया कि आरोपी कांस्टेबल अवनीश कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. उसके साथियों की शिनाख्त के लिए पनकी थाने की पुलिस जांच कर रही है. पेट्रोल पंप के मैनेजर राजेंद्र कुमार की तहरीर पर कांस्टेबल अवनीश कुमार और उसके चार-पांच अज्ञात साथियों के खिलाफ मारपीट, बलवा, लूट समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की जा रही है. पेट्राल पंप संचालक ने आरोप लगाया कि थाना प्रभारी विक्रम सिंह ने शिकायत के बाद भी पूरे मामले का संज्ञान नहीं लिया. सिपाही के लूट का सीसीटीवी फुटेज वायरल होने और एसीपी, डीसीपी से मामले की शिकायत करने के बाद पनकी थाना प्रभारी हरकत में आए. इसके बाद उन्होंने जांच शुरू की. अफसरों के आदेश पर पीड़ित की एफआईआर दर्ज हो सकी. पनकी थाने की इंडस्ट्रियल एरिया में तैनात कांस्टेबल अवनीश कुमार दागी कांस्टेबल है. उसके खिलाफ पूर्व में एटीएम हैकरों को संरक्षण देने और सचेंडी में उगाही के कई मामले सामने आ चुके हैं. अब उसके खिलाफ लूट का मामला सामने आया तो डीसीपी ने सस्पेंड करके सिपाही के खिलाफ जांच बैठा दी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media