Kanpur: कलक्टरगंज में बनेगा कॉर्मशियल कॉम्पलैक्स, धनकुट्टी में हॉस्टल, वार्डों पर भी बरसी कृपा

News

ABC News: (रिपोर्ट: सुनील तिवारी) लोकसभा चुनावों की आचार संहिता लगने से पहले आनन फानन में हुई नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में बजट समेत कई प्रस्तावों को पास कर दिया. कार्यकारिणी बैठक में महापौर प्रमिला पांडेय ने बताया कि इस वर्ष अभी तक करीब 181 करोड़ की वसूली हुई है, ऐसे में हर पार्षद के वार्ड में कुल वसूली का 20-20 प्रतिशत के हिसाब से विकास कार्य होंगे. महापौर ने बताया कि सभी 110 वार्डों में करीब 34-34 लाख की धनराशि से विकास कार्य कराए जाएंगे. यही नहीं, बैठक मेें कार्यकारिणी सदस्यों को इस बात का भी आश्वासन दिया गया कि अगर निकट भविष्य में वसूली बढ़ती है तो वार्डों में होने वाले विकास कार्य की धनराशि में भी इजाफा होगा.

कलक्टरगंज मंडी में बनेगा कॉर्मशियल कॉम्पलेक्स
बैठक में कलक्टरगंज मंडी की खाली पड़ी भूमि को लेकर भी चर्चा हुई. नगर निगम अधिकारियों ने बताया कि कलक्टरगंज मंडी में करीब 29 हजार वर्ग मीटर खाली भूमि नगर निगम की है. महापौर प्रमिला पांडेय ने बताया कि इस भूमि पर नगर निगम कॉर्मशियल कॉम्पलैक्स बनाएगा. बताया गया कि म्यूनिसिपल बॉन्ड से यहां पर कॉर्मशियल कॉम्पलैक्स का निर्माण कराया जाएगा. इसके अलावा धनकुट्टी मेें नगर निगम के अस्पताल की जमीन पर नगर निगम महिलाओं के लिए हॉस्टल भी बनाएगा. इसको लेकर कार्यकारिणी में प्रस्ताव पास कर दिया गया है.

अतिक्रमण और पार्कों में कब्जे पर पूछे सवाल
कार्यकारिणी बैठक में बाजारों से लेकर पार्कों में हो रहे कब्जे को लेकर सवाल उठाए गए. बैठक में महापौर ने सभी जोनल अधिकारियों ने पूछा कि उनके क्षेत्रों में जगह-जगह अवैध कब्जे क्यों हो रहे हैं. उन्होंने अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश देते हुए कहा कि जहां पर लोग अवैध कब्जे कर रहे हैं, वहां पहले से ही उन्हें रोक लिया जाए. इसके अलावा पार्कों में हो रहे कब्जों को लेकर उद्यान अधिकारी से जवाब तलब किया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media