कानपुर में 12वीं तक के स्कूल 7 जनवरी तक बंद: ठंड-शीतलहर जारी, 3.6 डिग्री तापमान

News

ABC NEWS: कानपुर में अत्यधिक ठंड और शीतलहर के चलते 12वीं तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं. सोमवार देर रात को डीएम विशाख जी ने सभी बोर्ड के स्कूल 7 जनवरी तक बंद करने के आदेश जारी किए. वहीं ठंड का पारा लगातार गोते लगा रहा है. न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री और अधिकतम तापमान 10 डिग्री तक आ गया है. वहीं मंगलवार सुबह की शुरुआत भी घने कोहरे के साथ हुई है.

माइनस में जा सकता है पारा
पहाड़ों में लगातार बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में लगातार पारा गिर रहा है. शीतलहर के चलते यूपी के कई शहरों में माइनस तक पारा गिर सकता है. वहीं कानपुर में सोमवार की रात सबसे सर्द रही। रात का पारा 4.2 डिग्री तक चला गया. वहीं पहाड़ों की तरह सूखी ठंड लोगों को सता रही है.

4.5 डिग्री तक गिर गया तापमान
सीएसए यूनिवर्सिटी के मौसम विज्ञानी डा. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि दिन का पारा अभी और नीचे आ सकता है. बीते 24 घंटे में अधिकतम तापमान 4.5 डिग्री तक नीचे गिर गया है. अधिकतम तापमान 13.4 डिग्री तक आ गया है.

नगर निगम ने जलाये अलाव
सर्दी की मार बढ़ने के साथ ही नगर निगम ने रैन बसेरों और सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था की. पहले दिन करीब 45 स्थानों पर नगर निगम ने अलाव जलवाया. झकरकटी बस अड्‌डा, किदवई नगर, फजलगंज, सीटीआई चौराहा समेत अन्य स्थानों पर अलाव जलाया गया.

अस्थायी शेल्टर होम बनाए जाएंगे
सर्दी और शीतलहर के मद्देनजर नगर निगम ने बस अड्डा, रेलवे स्टेशन सहित पांच स्थानों पर अस्थायी शेल्टर होम बनाने का फैसला किया है/ ताकि बेसहारा और निराश्रित लोगों को ठंड में सड़क पर न सोना पड़े.

नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन ने अस्थायी शेल्टर होम बनाने के निर्देश चीफ इंजीनियर को दिए हैं. इसके साथ ही कहा गया है कि अस्थायी शेल्टर होम में स्थायी बने आश्रय स्थल की तरह सुविधाएं हो. सर्दी से बचाव के इंतजाम भी कराए जाएं. एक शेल्टर होम में 50 लोग रुक सकेंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media