Kanpur: 729 करोड़ से चमकेगा सेंट्रल स्टेशन, पीएम मोदी करेंगे वर्चुअल शिलान्यास

News

ABC News: अमृत भारत योजना के तहत कानपुर सेंट्रल समेत आसपास के स्टेशनों को विकसित किया जाएगा. इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह अगस्त को इसका वर्चुअल शिलान्यास करेंगे. इस कार्यक्रम को लेकर रेलवे के अफसरों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

इसी क्रम में डीआरएम हिंमाशु बडोनी ने सेंट्रल स्टेशन का निरीक्षण किया.  इस दौरान उन्होंने कैंट साइड, प्लेटफार्म नंबर एक से लेकर सिटी साइड तक कई जगहों का निरीक्षण किया. डीआरएम हिंमाशु बडोनी ने बताया कि प्रधानमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम को लेकर तैयारियां की जा रही है.  इसमें जनप्रतिनिधियों के अलावा जिन लोगों को पद्म अवार्ड मिला है, उनको भी आमंत्रित किया जा रहा है.

आपको बता दें कि अमृत भारत योजना के तहत कानपुर सेंट्रल के अलावा पनकी स्टेशन को भी विकसित किया जाएगा. कानपुर सेंट्रल में 729 करोड़ की लागत से सुंदरीकरण होगा. सुंदरीकरण कार्य के लिए 18 महीने की समयसीमा तय की गई है. सुंदरीकरण कार्य के लिए पूरे स्टेशन का कायाकल्प किया जाएगा. इसके अलावा पनकी धाम स्टेशन को भी आधुनिक तौर पर संवारा जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media