Kanpur: नवंबर के पहले सप्ताह में चालू होगा बोट क्लब, आ सकते हैं CM योगी

News

ABC News: नवंबर के प्रथम सप्ताह से शहर वासियों और जल क्रीड़ा खेल प्रेमियों के लिए कानपुर वोट क्लब खुल जाएगा. बोट क्लब का उद्घाटन और कानपुर से प्रयागराज तक छह दिवसीय गंगा वॉटर रैली का शुभारंभ सीएम योगी आदित्यनाथ कर सकते हैं. यह जानकारी कमिश्नर डॉ. राजशेखर ने शनिवार को दी. कानपुर बोट क्लब संचालन के संबंध में आयुक्त कानपुर मंडल की अध्यक्षता में बैठक हुई. कमिश्नर ने कहा कि ट्रायल 25 जून को सफलतापूर्वक हो चुका है. साल भर होने वाली गतिविधियों का कैलेंडर तैयार कर लिया गया है. बोट क्लब संचालन का ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है. जल्द ही इसे प्रकाशित किया जाएगा.

फिलहाल थल सेना, नेवी और जल क्रीड़ा के विशेषज्ञों से इसका संचालन आरंभ कराए जाने के लिए प्रस्ताव मांगे गए हैं. अगली बैठक में शुल्क का निर्धारण भी होगा. डीएम विशाख जी ने कहा कि केरल में चल रहे बोट क्लब से चलाने की जानकारी ली जाएगी. उपाध्यक्ष केडीए अरविंद सिंह ने कहा कि बोट क्लब संचालन और आने वाले विज़िटर / सदस्यों के लिए पर्यावरण अनुकूल अस्थायी ऑफ़िस, शौचालय, फ़ूड स्टॉल आदि का निर्माण भी जरूरी है. सिंचाई विभाग कार्ययोजना बनाएं. बोट क्लब की दूसरे ओर बाएं साइड के निकट पाथवे के रूप में विकास करते हुए एक फूड जोन की स्थापना की जाए. जिसमें विख्यात कंपनियां सुविधाओं का विकास करें. कमिश्नर ने स्थान चिन्हित करने के लिए एसडीएम सदर, सचिव नीरज श्रीवास्तव, अपर सचिव केडीए व अधिक्षण अभियंता सिंचाई विभाग गंगा बैराज की एक कमेटी बनाई है. जिसे 15 दिन में रिपोर्ट देनी है. कमिश्नर ने कहा कि कानपुर बोट क्लब में होने वाली राष्ट्रीय स्तरीय जल क्रीड़ा की प्रतियोगिता अंतराष्ट्रीय स्तर पर होगी. अब कानपुर में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट, ग्रीन पार्क को विजिटर्स गैलरी और स्मार्ट सिटी के अंतर्गत बनाए जा रहे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के बन जाने से कानपुर अब उद्योग के साथ खेल का बड़ा हब बन जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media