Kanpur: इरफान के समर्थन में आए BJP सांसद सत्यदेव पचौरी, बोले- विधायक का उत्पीड़न कर रही पुलिस

Spread the love

ABC News: कानपुर में जाजमऊ के प्लॉट में आगजानी व रंगदारी के मामले के आरोपी सपा विधायक और उनके भाई रिजवान सोलंकी खुद अपने जाल में फंसते जा रहे हैं. फर्जी दस्तावेज बनवाकर यात्रा करने में इरफान व उनको मदद करने वाले फंसे गए हैं. वहीं भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा है कि पुलिस सपा विधायक इरफान सोलंकी का उत्पीड़न कर रही है.


उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं. उनका कहना है कि पुलिस ने इस मामले में हड़बड़ी में कदम उठाया है. उनका कहना है कि पुलिस से मामले में गड़बड़ी हुई, जल्दबाजी में बिना जांच के एफआईआर की गई है. सांसद का कहना है कि पुलिस ने स्थानीय स्तर पर मामला जानबूझ कर बिगाड़ा है. रात 12 बजे विधायक के घर पर छापेमारी नहीं होनी चाहिए थी. एक दिन पहले इरफान की मां और पत्नी सांसद के घर मदद मांगने आई थीं. परिजनों ने सांसद से मुलाकात करके मदद की गुहार लगाई है. सांसद से इरफान सोलंकी के परिजनों से दो बार मुलाकात हुई. सांसद ने इरफान के परिजनों की गुहार पर प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद से साफ और निष्पक्ष जांच के लिए कहा है. गुरुवार को सपा विधायक इरफान सोलंकी के परिवार वाले कानपुर के भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी से मिलने पहुंचे. परिजनों ने पचौरी से मदद और न्याय की गुहार लगाई. साथ ही कानपुर पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाया. इस पर सांसद ने कहा कि कहीं न कहीं इरफान के खिलाफ पुलिस ने ज्यादती की है. एक विधायक के खिलाफ पुलिस को इस तरह की कार्रवाई नहीं करनी चाहिए थी. इसके बाद सांसद पचौरी ने इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद को पत्र लिखा. साथ ही पुलिस की भूिमका पर भी सवाल उठाए. इस दौरान पचौरी ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी अपने विधायक की मदद नहीं की. ये पूरी तरह से गलत है. अपनी पार्टी के संघर्षशील कार्यकर्ता के साथ पार्टी को अच्छे-बुरे वक्त में जरूर खड़े रहना चाहिए. पचौरी ने कहा कि इरफान सोलंकी कोई अपराधी नहीं है. कानपुर पुलिस से मामले में गड़बड़ी हुई. जल्दबाजी में बिना जांच के एफआईआर दर्ज की गई. स्थानीय स्तर पर मामला में कुछ गड़बड़ लग रहा है. उन्होंने कहा कि रात 12 बजे विधायक के घर पर छापेमारी नहीं होनी चाहिए थी. इरफान का परिवार भयभीत और डरा हुआ था. लेकिन यह देखना चाहिए कि किसी के साथ नइंसाफी न हो. सांसद ने कहा कि जनप्रतिनिधि होने के नाते उनके पास जो भी आएगा उसे न्याय मिले ऐसी पूरी कोशिश रहती है. बाकी पुलिस जांच हो रही है यदि इरफान गलत हैं तो सजा मिलेगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media