Kanpur: इसी माह हो सकता है BIC, लाल इमली और धारीवाल के कर्मियों का भुगतान!

News

ABC News: कानपुर में बीआईसी, लाल इमली और धारीवाल मिल के छह सौ से ज्यादा कर्मचारियाें को अप्रैल के दूसरे या तीसरे सप्ताह में भुगतान हो सकता है. इसके लिए केंद्र सरकार ने 102.57 करोड़ रुपये मंजूर किए थे. इससे 31 मार्च 2022 तक कर्मचारियों का वेतन, ग्रेच्युटी, बोनस आदि का भुगतान किया जाना है. कर्मचारियों का ब्यौरा तैयार कर लिया गया है.

सूत्रों ने बताया कि मिल में कार्यरत कर्मचारियों-अफसरों को औसतन चार से पांच लाख का भुगतान होगा. सेवानिवृत्त हो चुके कुछ कर्मचारियों को आठ से 10 लाख रुपये मिलेंगे. दरअसल, लालइमली मिल में 2013 से उत्पादन बंद है. इसका संचालन करने वाली बीआईसी जल्द ही बंद होने वाली है. इसकी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक इंटरप्राइजेज की मंजूरी बाकी है. कर्मचारियों का 34 महीने का वेतन बकाया था. लाल इमली कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि मिल में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को 10 से 15 अप्रैल के बीच भुगतान होने की उम्मीद है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media