Kanpur: विधानसभा अध्यक्ष ने देखी अग्निकांड से तबाह इमारतें, जानें क्या बोले व्यापारी

News

ABC News: बांसमंडी स्थित कपड़ा मार्केट में लगी आग भले ही बुझ गई हो लेकिन इससे उबरने में यहां के व्यापारियों को वर्षों लग जाएंगे. इन सबके बीच, सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना अग्निकांड में पीड़ित व्यापारियों से मिलने के लिए पहुंचे.  इस दौरान उन्होंने आग से तबाह हो चुकी और जर्जर हालत में हो गई बिल्डिंगों को अधिकारियों के साथ देखा. उसके बाद कपड़ा मार्केट के अध्यक्ष महामंत्री और पीड़ित दुकानदारों के साथ बैठक की.

सतीश महाना ने पहले मार्केट के अध्यक्ष और महामंत्री से बात की. इसके बाद दुकानदारों से भी उनके नुकसान पर बातचीत की. सतीश महाना ने कहा कि आग लगने के बाद से लगातार जिला प्रशासन एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पुलिस आग बुझाने का प्रयास करती रही. व्यापारियों का बड़ा नुकसान हुआ है. सैकड़ों दुकानें जल गई हैं, जो दुकानें बच गई हैं या जिन दुकानों में अभी भी माल सौभाग्यवश बचा हुआ है, उस माल को टीमें लगाकर बचाने का प्रयास किया जाएगा. सरकार से भी इस मामले में हर संभव मदद दिलाई जाएगी. जिला प्रशासन द्वारा आज की घटना से संबंधित रिपोर्ट को शासन तक पहुंचा दिया गया है. बैठक में मौजूद व्यापारियों ने विधानसभा अध्यक्ष से अलग अलग मिलने की कोशिश की, लेकिन भीड़ की वजह से कुछ ही व्यापारी मिल सके. व्यापारियों ने जली हुई दुकानों की लिस्ट भी विधानसभा अध्यक्ष को सौंपी है. मीटिंग के दौरान बीच.बीच में एक साथ व्यापारी यह कहते हुए नजर आए कि ने उन्हें उनकी कपड़ा मार्केट की इमारत दुकानें बनवाकर दे दी जाएं, जिससे वो कारोबार शुरू कर सकें और उन्हें कुछ नहीं चाहिए. उन्होंने व्यापारियों से बातचीत कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. इस दौरान मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर, पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड, डीएम विशाख जी, संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी, एडीएम सिटी अतुल कुमार समेत अधिकारी मौजूद रहे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media