Kanpur: मंदिर के बाद वृद्धा का मकान कब्जाया, महापौर ने तुड़वाया ताला, जानें मामला

News

ABC News: कानपुर के अति संवेदनशील इलाको में शुमार कर्नलगंज लुधौरा में माहौल बिगड़ते-बिगड़ते बचा. दरअसल, यहां पर धर्मस्थल और एक मकान पर अवैध कब्जा किए जाने की जानकारी पाकर रविवार को महापौर प्रमिला पांडेय, विधायक महेश​​​ त्रिवेदी समेत बड़ी संख्या में भाजपा और बजरंग दल कार्यकर्ता पहुंचे.

आरोप है यहां पर एक प्राचीन मंदिर पर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर मूर्तियां गायब कर दीं और उसके बाद एक बुजुर्ग महिला के घर पर कब्जे की नीयत से उसे घर से बाहर निकाल दिया गया और अतिक्रमणकारी ने अपना ताला जड़ दिया. इस बात की शिकायत यहां के लोगों ने महापौर प्रमिला पांडेय से की थी. इसके बाद दलबल के साथ महापौर यहां पर पहुंची.

बुजुर्ग महिला से बातचीत के बाद महापौर और पुलिस की मौजूदगी में उस घर पर लगे ताले को तोड़ दिया गया. जोरदार नारेबाजी के बीच बुजुर्ग महिला को उसके घर पर वापस कब्जा दिलाया गया.  इसी बीच एक स्थान पर लगा एक पोस्टर फाड़ दिया गया. इसके बाद लुधौरा में दूसरे पक्ष के लोग भड़क गए और ईंट पत्थर चला दिए. इसके जवाब में यहां मौजूद लोगो नें भी जवाब में ईंट पत्थर चला दिए. मौके पर मौजूद पुलिस ने संवेदनशील स्थल होने की वजह से गंभीरता का परिचय दिया और दोनों पक्षों को समझाकर शांत किया.

महापौर ने कहा कि किसी भी कीमत पर वह मंदिरों पर अतिक्रमण नहीं होने देंगी और न ही हिंदुओं का पलायन होने दिया जाएगा. बुजुर्ग महिला के घर पर कब्जा करने की नीयत से ताला डालने वाले आरोपी जुनैद पर भी एक्शन लेने को कहा गया. एसीपी कर्नलगंज ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, मौके पर स्थिति सामान्य है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media