Kanpur: इरफान सोलंकी और साथियों पर एक्शन, जाजमऊ के अपार्टमेंट को किया सील, मचा हड़कंप

News

ABC News: सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके 4 गैंगस्टर साथियों की 27 प्रॉपर्टी जब्त करने की कार्रवाई पुलिस ने शुरू कर दी है. शुक्रवार दोपहर को भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में पुलिस ने जाजमऊ के अपार्टमेंट को सील कर दिया गया. सीलिंग से पहले पुलिस ने डुगडुगी पिटवाकर अनाउंसमेंट करवाया.

इसके बाद अधिकारियों ने अपार्टमेंट पर ताला लगाकर सील किया. इस दौरान फ्लैट में रहने वालों में नाराजगी देखी गई. बता दें कि पहले फेज में करीब 27 प्रॉपर्टी की लिस्ट तैयार की गई है. एसीपी कोतवाली रंजीत कुमार ने बताया कि इरफान सोलंकी गैंग के मेंबर शौकत अली की संपत्ति को सीज करने की कार्रवाई की गई है. इसकी कीमत करीब 20 करोड़ की है. इस दौरान यहां पर 27 फ्लैट में सीजिंग की कार्रवाई की जाती रही. गौरतलब हो कि इरफान के गैंग में शामिल शौकत पहलवान ने जाजमऊ पुरानी चुंगी में फ्लैट बनाए हैं. फ्लैट में रहने वाले लेक्चरर अहमद निहाल ने पुलिस की कारवाई पर आपत्ति जताई. कहा कि पुलिस लगातार हम लोगों को परेशान करती है. हमने सितंबर 2020 में फ्लैट बुक किया था.

जुलाई 2022 में रजिस्ट्री कराई थी. फ्लैट कैंपस में 2 विंग बनी है. हर विंग में 12-12 फ्लैट बने हैं. 6 परिवार फ्लैट में रहते हैं. पुलिस की सीलिंग की कारवाई से यहां रहने वाले परेशान हैं. हालांकि, यहां पर एक फ्लैट मालिक को छोटे गेट से आने जाने का रास्ता दिए जाने पर भी सहमति बनी.ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. बता दें कि 26 दिसंबर 2022 को पुलिस ने सपा विधायक इरफान सोलंकी समेत अन्य 4 पर गैंगस्टर एक्ट लगाया था. इसके बाद जो प्रॉपर्टी सामने आईं, उनकी कीमत करीब करीब 200 करोड़ आंकी गई है.इरफान सोलंकी की जो संपत्तियां जब्त होनी है, वो ग्वालटोली, चमनगंज, कोतवाली, जाजमऊ और चकेरी थाना क्षेत्रों में हैं. ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने बताया कि सपा विधायक इरफान के भाई रिजवान की भी करोड़ों की बेनामी संपत्ति है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media