Kanpur Accident: CM योगी ने घायलों का जाना हाल, कहा- चलेगा जागरूकता अभियान

Spread the love

ABC News:  घाटमपुर के साढ़ में शनिवार शाम हुए हादसे में 26 महिलाओं और बच्चों की मौत पर शोक जताने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर पहुंच गए हैं और सबसे पहले एलएलआर अस्पताल में घायलों का हालचाल लिया.  दोपहर करीब एक बजे उनका हेलीकाप्टर पुलिस लाइन हेलीपैड पर उतरा और वह विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के साथ हैलट अस्पताल पहुंचे, जहां घायलों का हालचाल लिया.

रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यननाथ ने पीड़ितों के परिजनों से मुलाक़ात कर उन्हें ढांढस बंधाया. साथ ही मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल लोगों से कानपुर के हैलेट हॉस्पिटल में मुलाकात कर उनका हालचाल जाना. मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों को घायलों के बेहतर इलाज के भी निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने घायलों से मुलाक़ात के बाद कहा कि शनिवार को कानपुर में दो सड़क हादसों में 31 लोगों की मौत हुई. दोनों ही हादसे अत्यंत ही दुखद हैं. हादसे पर प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, गृहमंत्री और रक्षामंत्री ने भी दुख जताया है. मैंने आज पीड़ितों के परिजनों से मुलाक़ात की है. घायलों का भी हालचाल जाना है. प्रधानमंत्री राहत कोष की तरफ से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये आर्थिक सहायता का ऐलान किया गया है. घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा दिया जाएगार. इतनी ही राशि राज्य सरकार की तरफ से दी जाएगी. मृतकों के अंतिम संस्कार के बाद उन्हें यह सहायता राशि प्रदान की जाएगी.

इस दौरान उन्होंने एक बार फिर अपील की कि सड़क हादसों में लगातार जनहानि हो रही है. इसे रोकने के लिए अभियान चलाया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि ट्रैक्टर ट्रॉली का इस्तेमाल कृषि कार्य या उससे जुड़े कामों में ही हो. उससे सवारी ढोने का काम न ही. उन्होंने कहा कि आज सड़क परिवहन मंत्री से इस संबंध में बातचीत हुई है. जल्द ही सड़क सुरक्षा अभियान चलाया जाएगा. उन्होंने सड़क सुरक्षा को लेकर स्कूल कालेज से लेकर महत्वपूर्ण संस्थानों और विभागों को जोड़कर जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए. सड़क दुघटनाओं से हो रही मौतों को लेकर सरकार जागरूकता कार्यक्रम चलाएगी और तेजी से आगे बढ़ाएगी. इसके लिए गृह मंत्रालय शिक्षा मंत्रालय सहित अन्य विभागों को सुबह ही निर्देशित किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता अभियान चलाए जाएंगे. सभी घटनाएं दुखद हैं और पीड़ित परिवारों के प्रति सरकार की संवदेना है. उन्होंने मीडिया से भी अपील की सभी सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media