Kanpur Accident: ड्योढ़ी घाट पर लाए गए 26 शव, शुरू हुए अंतिम संस्कार, ये लोग पहुंचे

Spread the love

ABC News: साढ़ थानाक्षेत्र में बेकाबू ट्रैक्टर ट्राली पलटने से 26 मौतों के बाद शनिवार पूरी रात शवों का पोस्टमार्टम करने के बाद रविवार सुबह कोरथा गांव पहुंचाए गए. जिलाधिकारी के अनुरोध के बाद परिवार वालों ने सहमति दी तो एंबुलेंस से सभी शव ड्योढ़ी घाट पर लाए गए. यहां रामशंकर ने सबसे पहले पत्नी रानी का अंतिम संस्कार किया तो मौजूद लोगों की आखें नम हो गईं. घाट पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, मंत्री अजीत पाल, राकेश सचान समेत भाजपा नेता भी पहुंचे और प्रशासनिक अफसर मौजूद हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने की भी बात कही जा रही है.

शनिवार की रात हादसे के बाद रविवार सुबह चार बजे तक 18 शवों के पोस्टमार्टम हो गए थे और एक शव के पोस्टमार्टम में करीब 15 से 20 मिनट का समय लगा. सुबह छह बजे तक सभी शवों का पोस्टमार्टम पूरा हुआ. एक-एक करके सुबह साढ़े पांच बजे से शवों को लेकर एंबुलेंस गांव पहुंचती रही तो 250 घरों वाले गांव में हर व्यक्ति बदहवास दिखा. कोई दहलीज पर रखे शव देखकर आसमान की ओर निहारता तो कोई अपलक उन्हें देखे जा रहा था.

बुजुर्ग स्वयं के कर्मों को दोष दे रहे थे तो युवा अपनी किस्मत को कोसते नजर आए. उधर, सामुदायिक  देर रात ही कानपुर के एलएलआर अस्पताल से भी दोनों शव भीतरगांव स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले आए गए थे. इसके बाद वहीं चिकित्सकों ने पोस्टमार्टम शुरू किए. मंत्रियों राकेश सचान, अजीत पाल सिंह, सांसद देवेंद्र सिंह भोले, विधायक अभिजीत सिंह सांगा भी रात में मौके पर डटे रहे.

डीएम विशाख जी ने पलक भी नहीं झपकाई. कोरथा गांव में सुबह सात बजे पुलिस प्रसाशन की मौजूदगी में सभी शवों को उठाने की तैयारी पर फिर लोग रो पड़े. पुलिस प्रसाशन ने सभी शवों के अंतिम संस्कार की सामग्री की व्यवस्था कराई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media