Kanpur: 970 किलो प्लास्टिक गिलास जब्त, नगर आयुक्त ने अपने सामने नष्ट कराया माल

News

ABC News: शहर में प्रतिबंधित प्लास्टिक और थर्माकोल के गिलास, प्लेट बैन होने के बाद भी धड़ल्ले से माल सप्लाई किया जा रहा है. नगर निगम के प्रवर्तन दस्ते द्वारा जब्त माल को शुक्रवार को नगर निगम मुख्यालय में नष्ट किया गया. 3 गाड़ियों से 970 किलो प्लास्टिक गिलास जब्त किए गए थे. नगर आयुक्त की मौजूदगी में पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. जबकि कार्रवाई से पहले निवर्तमान महापौर प्रमिला पांडेय ने मुख्यालय पहुंचकर इस कार्रवाई पर आपत्ति जताई.

कार्रवाई से नाराज निवर्तमान महापौर ने नगर निगम मुख्यालय पहुंचकर कार्रवाई को लेकर नाराजगी जताई. अपर नगर आयुक्त सूर्यकांत त्रिपाठी से कार्रवाई को लेकर नाराजगी जाहिर की. महापौर ने कहा कि कार्रवाई करो, लेकिन ड्राइवरों से मारपीट मत करो. मामले की शिकायत डीएम से भी करूंगी. जबकि प्रतर्वन दस्ता प्रभारी ले. कर्नल आलोक नारायण ने इन आरोपों को खारिज कर दिया. नगर निगम प्रवर्तन दस्ते के प्रभारी ले. कर्नल आलोक नारायण ने बताया कि शहर के विभिन्न स्थानों पर देर रात नाके लगाए गए. चेकिंग में कारगिल पेट्रोल पंप के पास 3 लोडर प्रतिबंधित प्लास्टिक गिलास ले जाते हुए 3 लोडरों को पकड़ा गया. एक लोडर में 200 किलो गिलास पनकी स्थित कानपुर क्लासिक फैक्ट्री से किदवई नगर सप्लाई के लिए ले जा रहा था. बाकी दो लोडर में 770 किलो गिलास अवस्थी ट्रेडिंग कंपनी, पनकी से लोड कर एक गाड़ी फतेहपुर और दूसरी नयागंज जा रही थी. 13 फरवरी की रात को प्रवर्तन दल द्वारा अवस्थी ट्रेडिंग कंपनी का एक ट्रक 1330 किलो गिलास गोंडा ले जाते हुए पहले भी पकड़ा गया था. तीनों वाहनों को रात में ही नगर निगम लाकर पूरा माल जब्त कर लिया गया. नगर आयुक्त के आदेश पर जब्त प्लास्टिक गिलासों की खेप को कूड़ा कॉम्पैक्टर गाड़ी से दबवा कर निस्तारण हेतु पनकी कूड़ा प्लांट भिजवा दिया गया. जिससे जब्त माल का दुरुपयोग न हो पाए. इस सम्बन्ध में नगर आयुक्त द्वारा स्वयं अपने सामने प्लास्टिक गिलासों की खेप को कूड़ा कॉम्पैक्टर वाहन से दबवाया गया.
तीनों गाड़ियों से कुल 970 किलो प्रतिबंधित सामग्री को जब्त किया गया और कुल डेढ़ लाख रुपए जुर्माने के रूप में राजस्व निरीक्षक अरविंद मिश्रा द्वारा वसूला गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media