Kanpur: सेंट्रल से नयागंज स्टेशन तक 75 मीटर टनल तैयार, तीसरी TBM की मेन ड्राइव शुरू

News

ABC News: कानपुर मेट्रो के सेंट्रल स्टेशन से ट्रांसपोर्टनगर के अंडरग्राउंड सेक्शन में तेजी से टनल का निर्माण कार्य जारी है. कानपुर मेट्रो के अफसरों के अनुसार सेंट्रल स्टेशन से मेट्रो के नयागंज स्टेशन के बीच अब तक 75 मीटर टनल का निर्माण किया जा चुका है. इसके साथ ही तीसरी टनल बोरिंग मशीन ‘आजाद’ के मेन ड्राइव की शुरूआत हो चुकी है.

गौरतलब हो कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के पहले कॉरिडोर में आने वाले कानपुर सेंट्रल से ट्रांसपोर्टनगर अंडरग्राउंड सेक्शन की दूरी करीब सवा चार किलोमीटर है. इस सेक्शन के निर्माण के लिए कुछ समय पहले कानपुर सेंट्रल से नयागंज स्ट्रेच के अपलाइन पर आजाद टीबीएम टनल का निर्माण कर रही है. यूपीएमआरसी अफसरों की मौजूदगी में टीबीएम के मेन ड्राइव की शुरूआत की गई.

कानपुर सेंट्रल स्थित लॉन्चिंग शाफ्ट से लॉन्च होने के बाद नयागंज की तरफ बढ़ते हुए इस टीबीएम मशीन ने लगभग 75 मीटर टनल का निर्माण पूरा कर लिया है. कानपुर सेंट्रल-ट्रांसपोर्ट नगर भूमिगत सेक्शन पर वर्तमान में कानपुर सेंट्रल से नयागंज तक लगभग 1250 मीटर लंबे टनल का निर्माण कार्य चल रहा है. इसमें अपलाइन पर आजाद टीबीएम काम कर रही है, जबकि चौथी टीबीएम को भी जल्द लॉन्च करने की योजना है.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media