Kanpur: निकाय चुनाव को लेकर पुलिस के 3 कंट्रोलरूम, शिकायत पर तत्काल एक्शन

News

ABC News: कानपुर में निकाय चुनाव को सकुशल कराने को लेकर पुलिस कमिश्नरेट ने तीन कंट्रोलरूम शुरू किये हैं. इसमें आचार संहिता का उल्लंघन या चुनाव संबंधित किसी भी तरह की शिकायत मिलते ही फौरन निस्तारण किया जा सकेगा. नवीन गल्ला मंडी समिति नौबस्ता, कैप्टन सुखवासी लाल इंटर कॉलेज घाटमपुर और बाबा रघुनंदन दास इंटर कॉलेज बिल्हौर में तीनों कंट्रोलरूम बनाए जा रहे हैं. जल्द ही तीनों का नंबर जारी होगा.

नगर निकाय चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कमिश्नरेट कानपुर नगर के सभी प्रमुख चौराहों एवं संवेदनशील क्षेत्रों में 88 अतिरिक्त त्वरित प्रतिक्रिया बल  की तैनाती की है. प्रत्येक QRT अत्याधुनिक संसाधनों से लैस होगी. जो किसी भी तरह की चुनौतियों का सामना करने में सक्षम होगी. इसके साथ ही नगर निकाय निर्वाचन 2023 को स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कमिश्ररेट कानपुर नगर में संवेदनशील तथा महत्वपूर्ण स्थानों पर 82 पुलिस टुकड़ी की व्यवस्था की गई है. जो अत्याधुनिक संसाधनों से लैस होगी और सभी तरह की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखेगी. आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने के लिए कानपुर पुलिस की ओर से मोबाइल नंबर भी जारी किए जा रहे हैं. आचार संहिता उल्लंघन या अन्य किसी शिकायत को फोन या फोटो व वीडियो की माध्यम से की जा सकती है. जल्द ही कंट्रोलरूम का नंबर भी पुलिस जारी करेगी. इसके अतिरिक्त जिला कलेक्ट्रेट पर बनाए गए कंट्रोल रूम पर भी निम्न नंबरों पर भी आदर्श आचार संहिता उल्लंघन संबंधी शिकायतें दर्ज कराई जा सकती हैं.
जिला कलेक्ट्रेट कंट्रोलरूम नंबर – 0512-2982990
जिला कलेक्ट्रेट कंट्रोलरूम नंबर – 0512-2982991

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media