कमलनाथ बेटे नकुल के साथ दिल्ली पहुंचे, कई विधायकों संग ले सकते हैं बीजेपी में एंट्री

News

ABC NEWS: लोकसभा चुनाव में कुछ ही दिनों का समय बचा है. इससे पहले विपक्ष को लगातार झटके लग रहे हैं. ताजा झटका कांग्रेस को मध्य प्रदेश में लग सकता है. कारण, कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इतना ही नहीं, इनके साथ कांग्रेस के करीब एक दर्जन विधायक और पूर्व विधायक भी बीजेपी की सदस्यता ले सकते हैं. इस बीच कमलनाथ अपने बेटे नकुल के साथ दिल्ली पहुंच गए हैं.

पत्रकारों ने कमलनाथ से जब बीजेपी ज्वाइन करने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर कुछ ऐसा होगा तो आप लोगों को सबसे पहले सूचित करूंगा.

सूत्रों का कहना है कि वह जल्द ही बीजेपी के बड़े नेताओं संग बैठक कर सकते हैं और बीजेपी अधिवेशन के तुरंत बाद बीजेपी के एक बड़े चेहरे के हाथों ये सभी बीजेपी की सदयता ले सकते हैं. इस बीच कांग्रेस समर्थक पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने सोशल मीडिया प्रोफाइल से कांग्रेस का लोगो हटा लिया है. सज्जन सिंह वर्मा की गिनती कमलनाथ के सबसे कट्टर समर्थकों में होती है.

बता दें कि कमलनाथ छिंदवाड़ा से 9 बार लोकसभा का चुनाव जीते हैं. पिछले दो बार से छिंदवाड़ा से विधायक हैं. उनके बेटे नकुलनाथ इस समय छिंदवाड़ा से सांसद हैं. कमलनाथ दिसंबर 2018 और मार्च 2020 के बीच मुख्यमंत्री रहे. वे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं.

सूत्रों का कहना है कि कमलनाथ को अपने पुत्र नकुलनाथ के राजनीतिक भविष्य की चिंता है. पिछले लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में कांग्रेस को महज एक सीट भी मिली थी जो कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा की थी, जहां उनके बेटे नकुलनाथ ने कड़े संघर्ष के बाद जीत हासिल की थी. छिंडवाड़ा में कमलनाथ/नकुलनाथ की जीत का मार्जिन लगातार घटा है. वहीं बीजेपी ने छिंदवाडा को अपनी कमजोर सूची में रखा है और पिछले 3 सालों में बीजेपी ने वहां बहुत मेहनत की है.

दिग्वजिय सिंह का भी बयान आया
उधर, कमलनाथ को लेकर चल रही इन अटकलों पर कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा कि मेरी कल रात कमलनाथ से बात हुई है. वो छिंड़वाड़ा में हैं. जिस आदमी ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत नेहरू-गांधी परिवार के साथ की थी, उस आदमी से हम कैसे उम्मीद करें कि वो इंदिरा जी के परिवार को छोड़कर जाएगा. हमें तो ये उम्मीद भी नहीं करनी चाहिए.

प्रदेश कांग्रेस ने अटकलों का किया खंडन
मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इन अटकलों का खंडन किया है. उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी जी ने कमलनाथ जी को तीसरा बेटा बताया था. हम हर परिस्थिति में कांग्रेस के साथ कंधे से कंधा मिलकर रहे हैं. हर भूमिका में निडरता से अपना काम करते रहे हैं. मुझे वो समय याद है जब सिंधिया जी ने कांग्रेस की सरकार गिराई थी. तब भी कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता कमलनाथ जी के साथ खड़ा था. जो खबरे हैं निराधार हैं. कभी सपने में भी ये विचार नहीं आ सकता है कि जिनके नेतृत्व में हमने कुछ महीने पहले चुनाव लड़ा था, वो कांग्रेस छोड़ सकता है. राज्यसभा के चुनाव में अशोक सिंह जी का नाम कमलनाथ जी ने प्रस्तावित किया था. उसी पर सभी ने मुहर लगाई. यही कारण है कि वो एक मात्र कांग्रेस उम्मीदवार हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media